shahnawaz alam
shahnawaz alam
राज-काज

लखनऊ में कांग्रेस माइनॉरिटी सेल के चेयरमैन गिरफ्तार, भड़के कांग्रेसी...लाठी चार्ज

प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पुलिस ने कांग्रेस नेता शाहनवाज़ आलम को गिरफ्तार किया है. शाहनवाज आलम कांग्रेस माइनॉरिटी सेल के चेयरमैन हैं. कांग्रेस ने दावा किया है कि इस कार्रवाई में उनके कई कार्यकर्ताओं को चोट आई है.

Yoyocial News

Yoyocial News

प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पुलिस ने कांग्रेस नेता शाहनवाज़ (shahnawaz alam) आलम को गिरफ्तार किया है. शाहनवाज आलम कांग्रेस माइनॉरिटी सेल के चेयरमैन हैं. पुलिस ने पिछले साल दिसंबर में सीएए और एनआरसी के खिलाफ हुए प्रदर्शन के मामले में उन्हें गिरफ्तार किया है.

कांग्रेस ने दावा किया है कि इस कार्रवाई में उनके कई कार्यकर्ताओं को चोट आई है. लल्‍लू ने कहा, 'यूपी सरकार डरी हुई हैं. झूठे मामलों में फंसाकर सरकार कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को जेल भेज रही है. यदि सरकार ने उन्‍हें रिहा नहीं किया तो हम प्रदर्शन करेंगे.' उधर, लखनऊ के मध्‍य क्षेत्र के डीसीपी दिनेश सिंह ने कहा कि आलम को 19 दिसंबर 2019 को हुए प्रदर्शन के सिलसिले में अरेस्‍ट किया गया है.

पुलिस ने कहा कि मुकदमा अपराध संख्या 600/19 के तहत 19-12-2019 को सीएए और एनआरसी को लेकर जो प्रोटेस्ट हुआ था, उस घटना में इनका नाम पूर्व से प्रकाश में आया था. जिसकी साक्ष्य संकलन की प्रक्रिया जारी थी. पर्याप्त साक्ष्य प्राप्त होने के बाद उनको आज गिरफ्तार किया गया है. आगे संवैधानिक कार्रवाई की जाएगी.

विभिन्न संगठनों द्वारा बुलाए गए विरोध प्रदर्शन के दौरान सुनियोजित तरीके से शहर में हर तरफ हिंसा फैलायी गयी थी. हिंसा और उपद्रव के दौरान राजधानी में करीब पांच करोड़ रुपये की संपत्ति को आग के हवाले कर दिया गया था. हिंसा में चार थाना क्षेत्रों हजरतगंज, कैसरबाग, ठाकुरगंज और हसनगंज में उपद्रवियों ने तोडफ़ोड़ कर करीब 35 वाहनों को आगे के हवाले कर दिया था. हसनगंज थाना क्षेत्र के मदेयगंज और ठाकुरगंज की सतखंडा चौकी को आग के हवाले किया गया था. प्रशासन ने इस मामले वसूली की कार्रवाई कर रहा है. यह रिकवरी आदेश कैसरबाग और ठाकुरगंज थाना क्षेत्रो में हुए नुकसान के लिए जारी किया गया है.

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news