लखनऊ में राजभवन के सामने प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसी गिरफ्तार, लल्लू और पुनिया की मौजूदगी में दिया धरना
राज-काज

लखनऊ में राजभवन के सामने प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसी गिरफ्तार, लल्लू और पुनिया की मौजूदगी में दिया धरना

यह लोग पार्टी कार्यालय से राजभवन के गेट पर धरना देने लगे और 'लोकतंत्र की हत्या बंद करो' के नारे लगाने लगे। पुलिस के मना करने पर नहीं माने तो पुलिस ने प्रदर्शकारियों को जबरन वहां से उठाकर बाहर कर दिया।

Yoyocial News

Yoyocial News

राजस्थान में कांग्रेस ने चल रही राजनीतिक संकट को लेकर आज (सोमवार) देश के सभी राज्यों में राजभवनों के सामने प्रदर्शन का एलान किया था। उसी कड़ी में कांग्रेस की उत्तर प्रदेश की इकाई ने प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के नेतृत्व में प्रदर्शन किया। इसी के तहत सोमवार को लखनऊ में राजभवन के सामने प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। प्रदर्शन में छत्तीसगढ़ के कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया भी मौजूद रहे।

यह लोग पार्टी कार्यालय से राजभवन के गेट पर धरना देने लगे और 'लोकतंत्र की हत्या बंद करो' के नारे लगाने लगे। पुलिस के मना करने पर नहीं माने तो पुलिस ने प्रदर्शकारियों को जबरन वहां से उठाकर बाहर कर दिया और फिर भी नहीं माने तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

उधर, कांग्रेस कार्यालय से भी महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंह चौहान के अगुवाई में कार्यकर्ता राजभवन की ओर जा रहे थे, तभी पुलिस ने उन्हें रोक दिया। नहीं मानने पर लाठी फटकार कर इधर-उधर करने का प्रयास किया।

गौरतलब है कि राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट की बगावत के कारण राज्य में सियासी संकट में फंसी कांग्रेस ने आज सभी राज्यों में राजभवन के बाहर प्रदर्शन करने का एलान कर रखा था। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बनाम सचिन पायलट की सियासी लड़ाई का मामला अब सुप्रीम कोर्ट में है तो वहीं विधानसभा सत्र बुलाए जाने के मुद्दे को लेकर मुख्यमंत्री गहलोत और राज्यपाल कलराज मिश्र के बीच पेंच फंस गया है।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news