बिहार चुनाव : कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना जारी, कुछ ही देर में उठना शुरू होगा रहस्य से पर्दा
राज-काज

बिहार चुनाव : कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना जारी, कुछ ही देर में उठना शुरू होगा रहस्य से पर्दा

कोरोना संक्रमण काल के प्रोटोकाल का पालन करते हुए राज्य के 38 जिला मुख्यालय में मतगणना के लिए 55 मतगणना केंद्र बनाए गए हैं।

Yoyocial News

Yoyocial News

बिहार के 243 विधानसभा क्षेत्रों में तीन चरणों में हुए मतदान की मंगलवार को मतगणना प्रारंभ हो गई है। सभी मतगणना केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। कोरोना संक्रमण काल के प्रोटोकाल का पालन करते हुए राज्य के 38 जिला मुख्यालय में मतगणना के लिए 55 मतगणना केंद्र बनाए गए हैं।

बिहार राज्य निर्वाचन आयोग के मुताबिक, पूर्वी चंपारण, सीवान, बेगूसराय और गया में तीन-तीन नालंदा, बांका, पूर्णिया, भागलपुर, दरभंगा, गोपालगंज, सहरसा में दो-दो मतगणना केंद्र बनाए गए हैं। 55 मतगणना केंद्रों में 414 हॉल बनाए गए हैं।

आयोग के मुताबिक, प्रारंभ में बैलेट वोटों की गिनती हो रही है। कुछ देर के बाद प्रारंभिक रूझान आने की संभावना है। पहला परिणाम दिन के तीन बजे तक आने के आसार हैं।

सभी मतगणना केंद्रों पर त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है। उन्हीं लोगों को मतदान केंद्रों पर जाने दिया गया है, जिनके पास आवश्यक पास है।

पटना के सभी 14 विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना पटना के ए एन कॉलेज में होगी। पटना के जिलाधिकारी कुमार रवि ने कहा कि मतगणना को लेकर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं।

मतदान के बाद आए एक्जिेट पोल में राजद नेतृत्व महागठबंधन और भाजपा नेतृत्व राजग में कड़ी टक्कर के संकेत दिए गए हैं।

बिहार में तीन चरणों 28 अक्टूबर, 3 नवंबर और 7 नवंबर को मतदान हुआ था। 243 सदस्यीय बिहार विधानसभा में सरकार बनाने के लिए 122 सीटें आवश्यक है।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news