मप्र में डाक मतपत्रों की गिनती से मतगणना शुरू
राज-काज

मप्र में डाक मतपत्रों की गिनती से मतगणना शुरू

मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा क्षेत्रों में तीन नवंबर को हुए मतदान की मतगणना शुरु हो गई है। सबसे पहले डाक मतपत्रों की मतगणना की जा रही है, इसके बाद EVM की गिनती का दौर शुरू हो जाएगा। कोरोना संक्रमण की गाइड लाइन का पालन करते हुए मतगणना हो रही है।

Yoyocial News

Yoyocial News

मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा क्षेत्रों में तीन नवंबर को हुए मतदान की मतगणना शुरु हो गई है। सबसे पहले डाक मतपत्रों की मतगणना की जा रही है, वहीं सुबह 8.30 बजे से ईवीएम की गिनती का दौर शुरू हो जाएगा। कोरोना संक्रमण की गाइड लाइन का पालन करते हुए 19 जिला मुख्यालय पर मतगणना हो रही है।

मतगणना का सिलसिला डाकमत पत्रों की गिनती के साथ हुआ है।

मतगणना के प्रत्येक राउंड में 14-14 टेबिल लगाई गई है। राजगढ़ में एक हॉल में 14 टेबिल, गुना में तीन हॉल में से एक हॉल में छह और दो हॉल में चार-चार टेबिल और शेष 17 जिलों में सात-सात टेबिल के दो हॉल में मतगणना हो रही है।

मतगणना के लिए तय किए गए कार्यक्रम के अनुसार सुबह 8 बजे डाक मतपत्रों की गणना के साथ शुरू हुई। ईवीएम मशीनों की मतगणना सुबह 8.30 बजे से शुरू होगी। पहले डाक मतपत्रों की मतगणना पूरी नहीं होने पर ईवीएम मशीनों की मतगणना का अंतिम राउंड रोक दिया जाता था लेकिन इस बार यह नियम हटा दिया गया है और डाक मतपत्रों एवं ईवीएम मशीनों की मतगणना लगातार चलती रहेगी।

राज्य में कुल 355 उम्मीदवार मैदान में है। इस बार भाजपा और कांग्रेस के अलावा बसपा ने सभी 28 विधानसभा क्षेत्रों में उम्मीदवार मैदान में उतारे। उसके अलावा सपा ने भी 14 क्षेत्रों के लिए उम्मीदवार तय किए थे।

मतगणना स्थलों के आसपास राजनीतिक दलों के नेता, कार्यकर्ताओं के साथ आम लोगों का भी जमावड़ा शुरू हो गया है। सभी यही जानना चाहते हैं कि नतीजा क्या आ रहा है।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news