कानपुर, गोरखपुर के बाद अब बुलंदशहर: 8 दिन से लापता वकील का शव मिला, प्रियंका बोलीं- कब तक सोएगी सरकार
राज-काज

कानपुर, गोरखपुर के बाद अब बुलंदशहर: 8 दिन से लापता वकील का शव मिला, प्रियंका बोलीं- कब तक सोएगी सरकार

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए कुछ लोगों को हिरासत में लिया है। बुलंदशहर के खुर्जा कोतवाली नगर में तनाव को देखते हुए पीएसी के साथ जिले में भारी सुरक्षा बल तैनात कर दिया गया है।

Yoyocial News

Yoyocial News

यूपी के बुलंदशहर से एक वकील का शव बरामद हुआ है. बताया जा रहा है कि 37 वर्षीय वकील धर्मेंद्र चौधरी बीते 8 दिन से लापता थे, जिनका शव बुलंदशहर की एक मार्बल गोदाम में मिला है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए कुछ लोगों को हिरासत में लिया है। बुलंदशहर के खुर्जा कोतवाली नगर में तनाव को देखते हुए पीएसी के साथ जिले में भारी सुरक्षा बल तैनात कर दिया गया है। कानपुर और गोरखपुर में अपहरण के बाद अपहृतों की ह्त्या से यूपी पुलिस पहले से ही सवालों के गहरे में है. इस मामले पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने योगी सरकार पर निशाना साधा है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक वकील धर्मेंद्र चौधरी का शव जलाकर मार्बल गोदाम के गढ्ढे में दबा दिया गया था। बीते 8 दिनों से वकील के घर आने का इंतजार कर रहे परिजनों ने अपहरण के बाद हत्या का आरोप लगाया। पुलिस ने बताया है कि वकील के शरीर पर धारदार हथियार के निशान मिले हैं। पुलिस जांच के दौरान पता चला है कि धर्मेंद्र चौधरी ने अपने दोस्त को 81 लाख रुपये दे रखे थे। बुलंदशहर पुलिस का कहना है कि धर्मेंद्र चौधरी जब बार-बार पैसे मांगने लगा तो उसे किडनैप कर लिया गया, इसके बाद उसकी हत्या कर दी गई।

बता दें खुर्जा के मोहल्ला गुलशन विहार कॉलोनी निवासी वकील धर्मेंद्र चौधरी 23 जुलाई को संदिग्ध अवस्था में लापता हो गए थे। सूचना पर पुलिस ने खोजबीन शुरू की तो उनकी बाइक क्षेत्र के गांव खबरा के जंगल से लावारिस हालत में मिली, लेकिन उनका सुराग नहीं मिला। आईजी ने भी खुर्जा पहुंचकर जानकारी ली थी। शुक्रवार देर रात पुलिस ने खुर्जा निवासी एक व्यापारी की मार्बल फैक्ट्री में एक स्थान पर खुदाई कराकर अधिवक्ता का शव बरामद कर लिया। पुलिस के अनुसार वकील का खुर्जा निवासी एक मार्बल फैक्ट्री के संचालक के साथ रुपयों के लेनदेन को लेकर विवाद था। इसी विवाद के चलते वकील को फैक्ट्री बुलाकर उसकी हत्या कर शव को गढ्ढे में दबा दिया गया। शव की पहचान मिटाने के लिए उसे जलाने का भी प्रयास किया गया था।

इस मामले पर एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने कहा है कि वकील के शव को बरामद कर लिया गया है। मामले में कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उधर, प्रियंका गांधी वाड्रा ने वकील हत्या मामले पर यूपी की योगी सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट में लिखा 'उप्र में जंगलराज फैलता जा रहा है। क्राइम और कोरोना कंट्रोल से बाहर है। बुलंदशहर में श्री धर्मेन्द्र चौधरी जी का 8 दिन पहले अपहरण हुआ था। कल उनकी लाश मिली। कानपुर, गोरखपुर, बुलंदशहर। हर घटना में कानून व्यवस्था की सुस्ती है और जंगलराज के लक्षण हैं। पता नहीं सरकार कब तक सोएगी?'

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news