दिग्विजय सिंह
दिग्विजय सिंह
राज-काज

RGF के वीडियो पर बवाल: दिग्विजय ने twitter पर उठाये सवाल...

अब इस विवाद में कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री ने राजीव गांधी फाउंडेशन के एक वीडियो को लेकर सवाल उठाया है कि- ‘क्या ट्विटर भारत में किसी शक्तिशाली शख्स के इशारों पर काम कर रहा है?’ इसके साथ ही दिग्विजय सिंह ने कानूनी विकल्प तलाशने की धमकी भी दी.

Yoyocial News

Yoyocial News

राजीव गांधी फाउंडेशन (आरजीएफ RGF) को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस (Congress) के बीच ‘तुर्की-ब-तुर्की’ जारी विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा और अब इस कड़ी में एक और नेता जुड़ गये हैं.

राहुल गांधी जिस तरह लगातार प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी, मोदी सरकार और भाजपा पर हमले करते रहे हैं, उसके बाद शनिवार को (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रेस कांफ्रेंस कर कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी से 10 सवाल पूछे, और फिर कांग्रेस पार्टी ने पलटवार करते हुये बीजेपी पर 10 सवाल दागे. कांग्रेस पार्टी ने ‘आरजीएफ और चीन विवाद’ के बरअक्स पलटवार करते हुये बीजेपी और आरएसएस (RSS) को मिलने वाली विदेशी फंडिंग, चीन से रिश्ते पर सवाल उठाए.

अब इस विवाद में कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भी आ गये हैं. हालाँकि उनके निशाने पर सीधे-सीधे भाजपा, मोदी या सरकार नहीं है. दिग्विजय सिंह ने अपना निशाना माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर (twitter) को बनाया है. दिग्विजय सिंह ने सोमवार की सुबह-सुबह एक ट्वीट किया है.

इसमें राजीव गांधी फाउंडेशन के एक वीडियो को लेकर दिग्विजय सिंह ने सवाल उठाया है कि- ‘क्या ट्विटर भारत में किसी शक्तिशाली शख्स के इशारों पर काम कर रहा है?’ इसके साथ ही दिग्विजय सिंह ने कानूनी विकल्प तलाशने की धमकी भी दी.

दिग्विजय सिंह ने ट्वीट करते हुए कहा, 'क्या ट्विटर भारत में किसी शक्तिशाली शख्स के निर्देशों पर काम कर रहा है? राजीव गांधी फाउंडेशन का एक हानिरहित सूचनात्मक वीडियो ट्विटर पर क्यों स्वीकार नहीं किया जा रहा है? ट्विटर से मुझे इस मुद्दे पर स्पष्टीकरण चाहिए. क्या वे जवाब देंगे? चलो देखते हैं. अन्यथा मुझे कानूनी विकल्प तलाशने पड़ सकते हैं.'

दरअसल, यह मामला राजीव गांधी फाउंडेशन की फंडिंग और चीनी कनेक्शन को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस पर ताबड़तोड़ हमलों से जुड़ा हुआ है. बीजेपी ने इस मसले पर कांग्रेस से सवाल पूछे थे, जिसमें अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पूछा था कि, लोगों की सेवा और उनको राहत पहुंचाने के लिए बनाये गये ‘पीएम नेशनल रिलीफ फंड’, से साल 2005-08 में राजीव गांधी फाउंडेशन को पैसा क्यों दिया गया?

बीजेपी के सवालों पर कांग्रेस पार्टी ने जवाब दिया था कि राजीव गांधी फाउंडेशन को साल 2005-06 में PMNRF से 20 लाख रुपये की मामूली धनराशि मिली थी, जिसका इस्तेमाल अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में राहत कार्यों में खर्च किया गया. इसके अलावा PMNRF से फाउंडेशन को कोई पैसा नहीं मिला.

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news