Ex CJI रंजन गोगोई
Ex CJI रंजन गोगोई
राज-काज

जस्टिस गोगोई बोले, शपथ के बाद मीडिया को बतायेंगे कारण, जस्टिस कुरियन ने उठाये सवाल

जस्टिस कुरियन ने कहा कि देश के एक पूर्व मुख्य न्यायाधीश को राज्यसभा सदस्य के रूप में नामिनेट किए जाने ने न्यायपालिका की आजादी पर आम आदमी के विश्वास को हिला दिया है. यह ठेस पहुँचाने वाला है.

Yoyocial News

Yoyocial News

सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश (CJI) जस्टिस रंजन गोगोई को राज्यसभा के लिए नामजद करने के सरकार के फैसले पर विपक्ष अगर लगातार हमलावर है तो तत्कालीन मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्र के खिलाफ गोगोई की प्रेस कांफ्रेंस में उनके साथ मौजूद रहे जस्टिस कुरियन जोसेफ ने भी उन पर सवाल उठाये हैं. उन्होंने कहा है कि जस्टिस गोगोई ने यह ऑफर स्वीकार कर व्यापक जन भावनाओं को ठेस पहुंचाई है.

justice कुरियन ने कहा कि देश के एक पूर्व मुख्य न्यायाधीश को राज्यसभा सदस्य के रूप में नामिनेट किए जाने की से न्यायपालिका की आजादी पर आम आदमी के विश्वास को हिला दिया है. उन्होंने कहा जस्टिस गोगोई ने यह ऑफर स्वीकार कर न्यायपालिका की आजादी और निष्पक्षता के साथ समझौता कर लिया है.

इस बीच समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार पूर्व मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने कहा है कि वे कल ( 18 मार्च को) दिल्ली पहुंच रहे हैं. उन्होंने कहा कि वे पहले शपथ ग्रहण कर लें, उसके बाद मीडिया को बताएंगे कि उन्होंने राज्यसभा जाने का फैसला क्यों किया. राज्यसभा जाने का प्रस्ताव क्यों स्वीकार किया.

जस्टिस कुरियन जोसफ ने इसे न्स्वयायपालिका की आजादी और निष्पक्षता के सिद्धांतों से समझौता बताते हुए कहा कि हमें और हमारी तरह आम जन मानस को भी इससे गहरी ठेस पहुंची है और भरोसा टूटा है.

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news