UP: देर रात इन 7 जिलों के बदले कप्तान और 10 IPS अफसरों का ट्रांसफर, बीते 28 दिन में बदले 25 कप्तान
राज-काज

UP: देर रात इन 7 जिलों के बदले कप्तान और 10 IPS अफसरों का ट्रांसफर, बीते 28 दिन में बदले 25 कप्तान

जिन जिलों के कप्तान बदले गए हैं उसमें बरेली, गोंडा, जौनपुर, कासगंज, मऊ, श्रावस्ती और महाराजगंज के कप्तान शामिल हैं।

Yoyocial News

Yoyocial News

यूपी में शासन ने रविवार देर रात 7 जिलों के पुलिस कप्तान समेत 10 आईपीएस अफसरों के तबादले कर दिए। जिन जिलों के कप्तान बदले गए हैं उसमें बरेली, गोंडा, जौनपुर, कासगंज, मऊ, श्रावस्ती और महाराजगंज के कप्तान शामिल हैं।

बता दें बीते 28 दिनों में अब तक 25 जिलों के कप्तान बदले जा चुके हैं। जब पिछले चार दिनों में ही 17 जिलों के कप्तान बदले गए हें। इस दौरान दो जिलों के कप्तान को निलंबित भी किया जा चुका है। गोरखपुर, बरेली, प्रयागराज और आजमगढ़ जैसे बड़े जिलों के कप्तान इस दौरान हटाए गए। इसमें सिर्फ बरेली के कप्तान कप्तानी बचाने में कामयाब हुए और बरेली के बाद अब उन्हें गोंडा का कप्तान बनाया गया है।

उधर, 2013 बैच के आईपीएस रोहित सिंह सजवान को बरेली जिले का नया कप्तान बनाया गया है। बरेली में तैनात रहे शैलेश पांडेय को गोंडा का एसपी बनाया गया है। रोहित को बरेली की कमान सौंपने से पुलिस महकमे का एक खैमा आश्चर्य चकित है। क्योंकि एक ओर बड़े जिलों में एक के बाद एक डीआईजी या वरिष्ठ एसपी भेजे जा रहे हैं, वहीं बरेली की कमान 2013 बैच के काफी जूनियर अफसर को सौंप दी गई है।

रोहित अभी तक महाराज जिले के एसपी थे। रोहित बरेली में अप्रैल 2018 तक एसपी सिटी थे। महराजगंज में एसपी के बाद उन्हें अब बरेली का एसएसपी बना दिया गया है। इतने कम समय में एसएसपी बनने वाले रोहित हाल के दिनों के इकलौते कप्तान हैं। 

वहीं, 25 दिन पहले मऊ भेजे गए मनोज सोनकर को हटा कर कासगंज भेज दिया गया है। कासगंज के एसपी 2012 बैच के आईपीएस घुले सुशील कुमार को मऊ भेजा गया है। माना जा रहा है कि मुख्तार के लोगों पर कार्रवाई में ढिलाई बरतने के चलते मनोज सोनकर को शिफ्ट किया गया है।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news