महाराष्ट्र: 31 अगस्त तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, 'मिशन फिर शुरू' के तहत धारे-धीरे मिलेगी छूट
राज-काज

महाराष्ट्र: 31 अगस्त तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, 'मिशन फिर शुरू' के तहत धारे-धीरे मिलेगी छूट

महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना संक्रमण का बढ़ता फैलाव रोकने के लिए पूर्णबंदी (लॉकडाउन) की अवधि 31 अगस्त तक बढ़ा दी है. मगर भरोसा दिया है कि 'मिशन फिर शुरू' के हिस्से के तहत धीरे-धीरे छूट दी जएगी.

Yoyocial News

Yoyocial News

महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना संक्रमण का बढ़ता फैलाव रोकने के लिए पूर्णबंदी (लॉकडाउन) की अवधि 31 अगस्त तक बढ़ा दी है. मगर भरोसा दिया है कि 'मिशन फिर शुरू' के हिस्से के तहत धीरे-धीरे छूट दी जएगी. यह आधिकारिक घोषणा बुधवार की देर शाम में की गई. राज्य सरकार ने यह फैसला तब लिया, जब केंद्र सरकार ने अनलॉक 3.0 के लिए दिशानिर्देश जारी किए.

महाराष्ट्र सरकार ने पहले से तय सावधानियां बरतना जारी रखने का फैसला लिया है. साथ ही इस महीने के दौरान प्रतिबंधों में धीरे-धीरे छूट देने की घोषणा की है.

महाराष्ट्र में लॉकडाउन 31 अगस्त तक बढ़ाया गया है. हालांकि मिशन बिगिन अगेन के तहत छूट भी दी गई हैं. राज्य में 5 अगस्‍त से मॉल्स और मार्केट कॉम्‍प्‍लेक्‍स खुल जाएंगे. लेकिन थिएटर और फूड कोर्ट बंद रहेंगे. सुबह 9 बजे से शाम 7 बजे तक मॉल्‍स खोलने की अनुमति दी गई है.

राज्य में कोरोना के कुल 4,00,651 केस हैं और 14,463 लोगों की मौत हो चुकी है. यहां पर 1,46,129 एक्टिव केस हैं. बुधवार को 7,478 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी मिली है. अब तक 2,39,755 लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं.

वहीं, मुंबई की बात करें तो यहां पर पिछले 24 घंटे में 1,109 नए मामले सामने आए और 60 लोगों की मौत हुई. देश की आर्थिक राजधानी में कोरोना के कुल 1,11,991 केस हो गए हैं और 6,247 लोगों की जान जा चुकी है.

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news