हाथरस : योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, SP, DSP और इलाके के इंस्पेंक्टर निलंबित
राज-काज

हाथरस : योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, SP, DSP और इलाके के इंस्पेंक्टर निलंबित

Yoyocial News

Yoyocial News

हाथरस कांड में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी ने बड़ी कार्रवाई की है। वहां के एसपी विक्रांत वीर, क्षेत्राधिकारी श्री राम शब्द, प्रभारी निरीक्षक दिनेश कुमार वर्मा, वरिष्ठ उपनिरीक्षक जगवीर सिंह, हेड मोर्हिरर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। शामली के एसपी विनीत जायसवाल को हाथरस का नया एसपी बनाया गया है। एसआईटी ने आज अपनी पहली रिपोट प्रेशित की है। इसके अलावा सभी संबंधित पुलिसकर्मियों का नाकरे टेस्ट भी किया जाएगा। हालांकि इस बात की पहले से ही आशंका जताई जा रही थी कि एसपी विक्रांत वीर पर कार्रवाई हो सकती है और हुआ भी ऐसा ही।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाथरस में बीते दिन के पूरे घटनाक्रम की रिपोर्ट तलब की है। जिला व पुलिस प्रशासन की भूमिका के बारे में पूरा ब्योरा मांगा गया है।

उत्तर प्रदेश में हाथरस के साथ ही बलरामपुर तथा आजमगढ़ की घटनाओं को लेकर भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को बड़ा बयान दिया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसको लेकर ट्वीट करके कहा, "उत्तर प्रदेश में माताओं-बहनों के सम्मान-स्वाभिमान को क्षति पहुंचाने का विचार मात्र रखने वालों का समूल नाश सुनिश्चित है। इन्हें ऐसा दंड मिलेगा, जो भविष्य में उदाहरण प्रस्तुत करेगा। यह हमारा संकल्प है-वचन है।"

ज्ञात हो कि हाथरस कांड बीते तीन दिन से सुर्खियों में है। पीड़िता की मौत के बाद लखनऊ से लेकर दिल्ली तक सियासत गरमा गई है। जिस तरह से सभी विपक्षी दल एकजुट होकर योगी सरकार पर निशाना साध रहे हैं। उसके बाद सरकार पर इस मामले में कार्रवाई का दबाव बढ़ता जा रहा है।

भरोसेमंद सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री खुद पूरे मामले पर नजर रखे हुए हैं। घटना के बाद स्थिति संभालने में नाकाम रहने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई को लेकर शीर्ष स्तर पर मंथन चल रहा है।

हाईकोर्ट ने भी इसी को लेकर नाराजगी जताई है। शासन का कोई भी अधिकारी यह बताने को तैयार नहीं है कि रात में अंतिम संस्कार किसके निर्देश पर किया गया। सोशल मीडिया पर वायरल हुए हाथरस डीएम प्रवीण कुमार के एक वीडियो को भी सरकार ने काफी गंभीरता से लिया है।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news