आज साल के आखिरी 'मन की बात' में बोलेंगे पीएम मोदी, किसान करेंगे ताली-थाली से विरोध

आज साल के आखिरी 'मन की बात' में बोलेंगे पीएम मोदी, किसान करेंगे ताली-थाली से विरोध

किसान आंदोलन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 11 बजे अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात के जरिए देश को संबोधित करेंगे। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि प्रधानमंत्री मोदी कृषि कानूनों और इससे जुड़े मुद्दों पर बात कर सकते हैं।

प्रधानमंत्री ने शनिवार को किए ट्वीट में बताया कि हिंदी प्रसारण के तुरंत बाद आकाशवाणी इस कार्यक्रम को क्षेत्रीय भाषाओं में भी प्रसारित करेगा।

नए कृषि कानून के खिलाफ हो रहे किसान आंदोलन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को 11 बजे अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात के जरिए देश को संबोधित करेंगे। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि प्रधानमंत्री मोदी कृषि कानूनों और इससे जुड़े मुद्दों पर बात कर सकते हैं।

पिछले महीने के संस्करण में पीएम मोदी ने एक मजबूत एल्यूमुनाई नेटवर्क पर जोर दिया था और सभी शैक्षणिक संस्थानों से अपील की थी कि वे अपने पूर्व छात्रों को संस्थान से जोड़े रखने के लिए कुछ नए तरीके अपनाएं, क्रिएटिव प्लेटफॉर्म उपलब्ध करवाएं। उन्होंने कहा था कि यह मजबूत नेटवर्क सिर्फ यूनिवर्सिटी या बड़े कॉलेजों नहीं बल्कि हमारे गांव के स्कूलों के लिए भी जरूरी है।

यह इस साल का उनके रेडियो कार्यक्रम की श्रृंखला का  आखिरी कार्यक्रम होगा।

वहीं दूसरी ओर किसानों ने पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम का ताली और थाली बजाकर विरोध करने का फैसला लिया है। कुछ किसान संगठनों ने पहले ही कहा था कि वह इस कार्यक्रम का विरोध करेंगे।

इसकी घोषणा किसान नेताओं की तरफ से प्रेस कॉन्फ्रेंस करके की गई। सरकार से बातचीत के लिए किसान नेताओं ने 29 दिसंबर को सुबह 11 बजे का समय निर्धारित किया है। जगह के तौर पर दिल्ली के विज्ञान भवन को चुना गया है। इससे पहले सरकार ने किसानों से बातचीत की अपील करते हुए अपनी पसंद की जगह और समय तय करने को कहा था।

शनिवार को आंदोलनकारी किसानों ने बातचीत की सरकार की पेशकश को स्वीकार कर लिया। 40 किसान यूनियनों के मुख्य संगठन संयुक्त किसान मोर्चा की एक बैठक में यह फैसला किया गया।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news