अजय कुमार लल्लू भ्रम फैलाने वाले नेता हैं: चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना

उत्तर प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को भ्रम फैलाने वाला नेता बताया है।
अजय कुमार लल्लू भ्रम फैलाने वाले नेता हैं: चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना

उत्तर प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को भ्रम फैलाने वाला नेता बताया है। सुरेश खन्ना का कहना है कि लल्लू तथ्यों की जानकारी किए बिना और प्रदेश सरकार के फैसलों को पढ़े बिना ही बयान देकर जनता में भ्रम फैलाते हैं।

पंचायत चुनाव ड्यूटी के समय मृत्यु हुए कर्मियों के परिजनों को अनुदान देने को लेकर भी अब वह ऐसा ही कर रहे हैं। उन्हें मालूम होना चाहिए कि प्रदेश सरकार पंचायत चुनावों में ड्यूटी करने वाले कर्मियों की कोरोना संक्रमण से मृत्यु होने पर उनके परिवार को तीस लाख रुपये की आर्थिक मदद देने का ऐलान कर चुकी है, इसके बाद भी लल्लू इस मामले में भ्रम फैलाने वाले बयान दे रहे हैं।

चिकित्सा शिक्षा मंत्री का कहना है कि प्रदेश सरकार कोरोना संक्रमण से लोगों के जीवन और जीविका को बचाने के लिए लगातार प्रयास कर रही हैं। गांव-गांव में लोगों के इस महामारी से बचाने के प्रयास किए जा रहे हैं और खुद मुख्यमंत्री जिलों- जिलों में जा कर लोगों के इलाज को लेकर किए गए चिकित्सा प्रबंधों का जायजा ले रहे हैं। वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी के गैरजिम्मेदार नेता कोरोना से पीड़ितों की मदद करने के बजाय उन्हें गुमराह कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता कभी वैक्सीन को लेकर भ्रम फैलाते हैं तो कभी सरकार द्वारा गांवों में कोरोना पीड़ितों की तलाश के लिए चलाए जा रहे अभियान पर सवाल खड़ा करते हैं। अब कांग्रेस के नेता प्रदेश सरकार पर पंचायत चुनाव ड्यूटी के दौरान कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वालों के साथ भेदभावपूर्ण नीति अपनाने का आरोप लगा रहे हैं।

इसी क्रम में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू कहते हैं कि कोरोना संक्रमण की भयावहता विकरालता के बावजूद राज्य सरकार ने जबर्दस्ती चुनाव कराये जिसके चलते संक्रमण से मौतें हुईं, जिसके लिए राज्य सरकार पूरी तरह दोषी है, वहीं उसकी अनुदान नीति भी गलत है।

खन्ना ने कहा कि अब कांग्रेस के इस विद्वान नेता को कौन यह बताए कि प्रदेश सरकार ने हाईकोर्ट के आदेश पर यह चुनाव कराए और प्रदेश सरकार ने पंचायत चुनावों में ड्यूटी करने वाले कर्मियों की कोरोना संक्रमण से मृत्यु होने पर उनके परिवार को तीस लाख रुपये की आर्थिक मदद देने का फैसला किया है। इसके बाद भी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू जनता में भ्रम फैलाने के लिए गैरजरूरी बयान दे रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू एसी कमरे में बैठकर अनाप शनाप बयान देने के आदी हो गए हैं। इसी लिए वह अभी सरकार के ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट अभियान पर सवाल उठाते हैं जिसे डब्ल्यूएचओ ने सराहा और नीति आयोग ने अन्य राज्यों में कोरोना संक्रमितों का इलाज करने के लिए लागू करे की सलाह दी।

तो कभी ऑक्सीजन की कमी का सवाल उठाकर जनता को भ्रमित करने का कार्य करते हैं, जबकि सभी को पता है कि राज्य के हर जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज को लेकर ऑक्सीजन की पर्याप्त व्यवस्था है। इसके बाद भी कांग्रेस के नेता कोरोना पीड़ित की मदद करने के बजाय घर में बैठकर अब सिर्फ गैर जिम्मेदारी भरे बयान देने के अलावा कोई कार्य नहीं कर रहे हैं।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news