बिहार: NDA की अहम बैठक आज, राजनाथ सिंह और देवेंद्र फडणवीस भी होंगे शामिल
राज-काज

बिहार: NDA की अहम बैठक आज, राजनाथ सिंह और देवेंद्र फडणवीस भी होंगे शामिल

बिहार बीजेपी के अध्यक्ष डॉ. संजय जयसवाल ने फेसबुक पोस्ट के जरिए इस बात की जानकारी देते हुए कहा, 'कल दोपहर 12:30 बजे एनडीए विधायक दल की बैठक मुख्यमंत्री आवास में होगी।

Yoyocial News

Yoyocial News

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) के परिणाम सामने आने के बाद अब सरकार गठन की प्रक्रिया अंचिम चरण में है। आज पटना में मुख्यमंत्री आवास पर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की अहम बैठक होने वाली है।

इस बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल युनाइटेड (JDU) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार को एनडीए का नेता चुना जा सकता है। सबसे खास बात यह है कि इसमें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी शामिल होंगे।बिहार बीजेपी के अध्यक्ष डॉ. संजय जयसवाल ने फेसबुक पोस्ट के जरिए इस बात की जानकारी देते हुए कहा, 'कल दोपहर 12:30 बजे एनडीए विधायक दल की बैठक मुख्यमंत्री आवास में होगी, जिसमें पर्यवेक्षक के रुप में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस उपस्थित रहेंगे। भाजपा बिहार प्रदेश के तरफ से उनका हार्दिक अभिनंदन एवं स्वागत।'

आज ही राज्यपाल को भी समर्थन पत्र सौंपे जाएंगे।

एनडीए की बैठक से पहले चारों घटक दल यानी जेडीयू, भाजपा, हम (HAM) और वीआईपी (VIP) के विधायक दलों की अपनी-अपनी बैठकें होंगी। इस बैठक में एनडीए के संभावित नेता के नाम पर चर्चा करेंगे साथ ही उनके नेतृत्व में सरकार गठन के लिए राज्यपाल को सौंपे जाने वाला पत्र तैयार करेंगे। संयुक्त बैठक के बाद चारों दलों द्वारा राज्यपाल को समर्थन पत्र सौंपा जाएगा।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news