UP: अनलॉक-3 के लिए नई गाइडलाइंस जारी, 5 अगस्त से खुलेंगे जिम, 31 अगस्त तक इन जगहों पर रहेगी पाबंदी...
राज-काज

UP: अनलॉक-3 के लिए नई गाइडलाइंस जारी, 5 अगस्त से खुलेंगे जिम, 31 अगस्त तक इन जगहों पर रहेगी पाबंदी...

हुए यूपी सरकार ने अनलॉक 3 के लिए नई गाइडलाइंस जारी कर दी हैं. ये गाइडलाइंस 15 अगस्त तक प्रभावी रहेंगी. अनलॉक-3 की गाइडलाइंस के अनुसार यूपी में 31 अगस्त तक स्कूल और शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे. वहीं, 5 अगस्त से जिम को खोलने की अनुमति दी गई है.

Yoyocial News

Yoyocial News

आज अनलॉक 2 खत्म हो रहा है. जिसे देखते हुए यूपी सरकार ने अनलॉक 3 के लिए नई गाइडलाइंस जारी कर दी हैं. ये गाइडलाइंस 15 अगस्त तक प्रभावी रहेंगी.

अनलॉक-3 की गाइडलाइंस के अनुसार यूपी में 31 अगस्त तक स्कूल और शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे. वहीं, 5 अगस्त से जिम को खोलने की अनुमति दी गई है.

इसके अलावा सिनेमा हॉल, स्विमिंग पूल, मनोरंजन पार्क, थिएटर, असेंबली हॉल, योग संस्थान अगले आदेश तक बंद रहेंगे. अंतरराष्ट्रीय हवाई यात्राएं, मेट्रो रेल, धार्मिक कार्यक्रमों पर प्रतिबंध जारी रहेगा.

कंटेनमेंट जोन में लॉकडाउन 31 अगस्त 2020 तक लागू रहेगा. 65 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्ति, रोगी और गर्भवती महिलाएं को बिना आवश्यकता घर से बाहर निकलने पर रोक रहेगी. 10 वर्ष से कम आयु के बच्चों को भी बिना आवश्यकता बाहर निकलने पर रोक बनी रहेगी. इसके अलावा हर हफ्ते शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन रहेगा.

वाराणसी के हॉटस्पॉट और कंटेनमेंट जोन में सभी दुकानें बंद रहेंगी

वहीं, वाराणसी में सभी दुकानें और निजी कार्यालय (हॉटस्पॉट, कंटेनमेंट जोन को छोड़कर) सोमवार से शुकवार तक खोली जाएंगी. शासन के आदेशानुसार साप्ताहिक बंदी शनिवार व रविवार को ही रहेगी. सोमवार की साप्ताहिक बंदी को खत्म कर दिया गया है.

दुकानों के खोले जाने की अवधि को अब सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक निर्धारित किया गया है. यह नया आदेश 15 अगस्त तक प्रभावी होगा.

1 से 3 अगस्त के बीच बकरीद और रक्षाबंधन त्योहार को ध्यान में रखते हुए शनिवार और रविवार को मिठाई, बेकरी, पशु विक्रय और राखी विक्रय की दुकानों को भी सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक खोले जाने की इजाजत दी गई है. ईदगाह या मस्जिद में सामूहिक नमाज अदा करने पर रोक रहेगी.

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news