Nitish Kumar taking Oath
Nitish Kumar taking Oath|TV Grab
राज-काज

नीतीश कुमार को राज्यपाल ने दिलाई शपथ, 7वीं बार बने बिहार के मुख्यमंत्री

शपथ ग्रहण समारोह में नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली केंद्रीय मंत्रिमंंडल के गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शामिल हैं। उधर आरजेडी ने शपथ ग्रहण समारोह का बहिष्कार कर दिया है।

Yoyocial News

Yoyocial News

बिहार में विधानसभा चुनाव 2020 में जीत के बाद आज एनडीए की नई सरकार का गठन होगा। इसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत सहयोगी दलों के लगभग छह विधायकों को राज्यपाल फागू चौहान शपथ दिलाएंगे। शपथ ग्रहण समारोह में नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली केंद्रीय मंत्रिमंंडल के गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शामिल होंगे। अमित शाह पटना पहुंच गए हैं। उनके साथ जेपी नड्डा भी मौजूद हैं। उधर आरजेडी ने शपथ ग्रहण समारोह का बहिष्कार कर दिया है। समारोह में तेजस्वी यादव शामिल नहीं होगे।

भाजपा के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी न तो पार्टी ऑफिस में नजर आए और न ही वरिष्ठ नेताओं के स्वागत के लिए पहुंचे हैं।

आरजेडी बिहार अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने सीएम के शपथ ग्रहण समारोह का बहिष्कार करते हुए कहा कि वह पहले धोखाधड़ी से सीएम बन जाते थे, इस बार वो तो सीएम हैं ही नहीं। भाजपा की गोद में पलने वाले नीतीश कुमार बिहार की जनता और मतदाताओं के जनादेश के बलात्कार और डकैती से पैदा हुए हैं। ज्ञात हो,आरजेडी और कांग्रेस ने कार्यक्रम का बहिष्कार करते हुए नीतीश के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं जाने का फैसला किया है।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news