nitish kumar
nitish kumar
राज-काज

नीतीश ने लिखा राज्यवासियों को पत्र, स्वावलंबी बिहार बनाने का लिया संकल्प

नीतीश कुमार ने चुनाव से पहले, बुधवार को बिहार के लोगों को पत्र लिखकर संदेश दिया है। उन्होंने पत्र के जरिए 2005 से अब तक बिहार की सेवा करने का मौका देने के लिए लोगों को धन्यवाद देते हुए आगे सक्षम एवं स्वावलंबी बिहार बनाने का संकल्प दोहराया।

Yoyocial News

Yoyocial News

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चुनाव से पहले, बुधवार को बिहार के लोगों को पत्र लिखकर संदेश दिया है। उन्होंने पत्र के जरिए 2005 से अब तक बिहार की सेवा करने का मौका देने के लिए लोगों को धन्यवाद देते हुए आगे सक्षम एवं स्वावलंबी बिहार बनाने का संकल्प दोहराया। नीतीश ने अपने पत्र में लिखा, "हमलोगों ने समाज में अमन-चैन और भाईचारे का वातावरण बनाया, डर का माहौल खत्म हुआ और सभी क्षेत्रों में विकास का मार्ग प्रशस्त हुआ। हमने शिक्षा-स्वास्थ्य के क्षेत्र पर विशेष ध्यान दिया है। छात्र-छात्राओं को साइकिल, पोशाक, छात्रवृत्ति दी गई। अस्पतालों में इलाज की बेहतर व्यवस्था की गई।"

उन्होंने सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यो का उल्लेख करते हुए पत्र में लिखा, "हमारी सरकार में हजारों सड़कों और पुलों का निर्माण किया गया। विकसित बिहार के 7 निश्चयों के तहत हर घर में बिजली पहुंचा दिया। हर घर में शौचालय का काम, हर टोले तक संपर्कता का काम लगभग पूर्ण हुआ। 83 प्रतिशत घरों में पीने का पानी और अधिकांश घरों तक पक्की गली-नालियां बन गई हैं।"

जदयू अध्यक्ष ने अपने पत्र में किसानों की आय बढ़ाने के लिए शुरू की गई योजनाओं की चर्चा की है।

उन्होंने आगे लिखा, "शराबबंदी के लिए तथा बाल विवाह, दहेज प्रथा के विरुद्ध सामाजिक अभियान चलाया गया है। जल-जीवन-हरियाली अभियान के माध्यम से जलवायु परिवर्तन के खतरों से निपटने के लिए काम हो रहा है।"

पत्र में कोरोना काल में किए गए कायरें का भी उल्लेख किया गया है। पत्र में नीतीश कुमार ने आगे लिखा, "हम जमीन पर काम करने में यकीन करते हैं, प्रचार में नहीं। यदि हमें अगली बार सेवा का मौका मिलता है तो हम 7 निश्चय के द्वितीय चरण को लागू करेंगे।"

उन्होंने पत्र के अंत में लिखा, "हमने जो काम किया वह सब आपके सामने है। लोगों की सेवा करना ही हमारा धर्म है। मुझे विश्वास है कि आपके सहयोग और आशीर्वाद से आनेवाले दिनों में हर राज्य को विकास की और ऊंचाइयों तक पहुंचाते हुए सक्षम एवं स्वावलंबी बिहार बनाएंगे।"

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news