हरियाणा सरकार ने वापस लिया आदेश, राज्य में अब कोई लॉकडाउन नहीं, रोज खुलेंगे बाजार
Anil Vij

हरियाणा सरकार ने वापस लिया आदेश, राज्य में अब कोई लॉकडाउन नहीं, रोज खुलेंगे बाजार

शनिवार व रविवार को दुकानें बंद रखने का व्यापारी विरोध कर रहे थे। कांग्रेस विधायकों ने भी इसके विरोध में आवाज बुलंद की थी। उन्होंने यह तर्क देकर विरोध जताया था कि दुकानों को बंद करने से अर्थव्यवस्था और खराब रहेगी।

सप्ताह के शुरू में लगने वाला दो दिवसीय लॉकडाउन के आदेश को हरियाणा सरकार ने वापस ले लिया है। इस बात की जानकारी हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने दी। विज ने ट्वीट में लिखा 'केंद्र सरकार ने अनलॉक 4 में प्रदेश सरकारों को लॉकडाउन करने का अधिकार नहीं दिया है। इसलिए हरियाणा सरकार का दिनांक 28 अगस्त सोमवार और मंगलवार को बाजार बंद रखने का आदेश वापस ले लिया गया है। अब कोई लॉकडाउन नहीं होगा।'

बता दें 28 अगस्त को जारी आदेश में हरियाणा सरकार ने सप्ताहांत के बजाय शुरू के दो दिन लॉकडाउन का निर्णय लिया था। शहरी क्षेत्रों में शनिवार, रविवार की जगह सोमवार और मंगलवार को दुकानें, शॉपिंग मॉल बंद करने थे। आवश्यक वस्तुओं की दुकानों इसमें छूट दी गई थी। जरूरी सामान की आपूर्ति भी बाधित नहीं होगी।

शनिवार व रविवार को दुकानें बंद रखने का व्यापारी विरोध कर रहे थे। कांग्रेस विधायकों ने भी इसके विरोध में आवाज बुलंद की थी। उन्होंने यह तर्क देकर विरोध जताया था कि दुकानों को बंद करने से अर्थव्यवस्था और खराब रहेगी। अगर दुकानें बंद रखनी हैं तो फिर ठेके क्यों खोले जा रहे हैं। आदेश में सोमवार व मंगलवार को सार्वजनिक और निजी कार्यालय के खुले रहने की बात कही गई थी।

राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने शुक्रवार को हालात की समीक्षा की थी। कोविड-19 का प्रसार रोकने के लिए प्राधिकरण की राज्य कार्यकारी समिति की चेयरपर्सन केशनी आनंद अरोड़ा की अध्यक्षता में शहरी क्षेत्र में दुकानों व मॉल को बंद रखने का फैसला लिया गया था। इसे लागू कराने के आदेश सभी डीसी, एसपी को जारी कर दिए गए थे। हालांकि केंद्र सरकार की जारी गाइडलाइन के बाद हरियाणा सरकार ने अपना आदेश वापस ले लिया है।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news