नोएडा: जिलाधिकारी ने किया रक्तदान शिविर का शुभारंभ, 36 लोगों ने किया रक्तदान

नोएडा: जिलाधिकारी ने किया रक्तदान शिविर का शुभारंभ, 36 लोगों ने किया रक्तदान

जिला संयुक्त चिकित्सालय, रोटरी क्लब और मंदिर समिति के संयुक्त तत्वावधान में रविवार को नोएडा के सेक्टर-56 में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इसका शुभारंभ जिला अधिकारी सुहास एल.वाई. ने किया।

जिला संयुक्त चिकित्सालय, रोटरी क्लब और मंदिर समिति के संयुक्त तत्वावधान में रविवार को नोएडा के सेक्टर-56 में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इसका शुभारंभ जिला अधिकारी सुहास एल.वाई. ने किया। इस मौके पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. दीपक अहोरी, जिला संयुक्त चिकित्सालय के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. ढाका और रोटरी क्लब एवं मंदिर समिति के सदस्य भी उपस्थित रहे।

जिलाधिकारी सुहास ने कहा, "यह बहुत ही पुण्य का कार्य है और जिनके द्वारा रक्तदान आज के शिविर में किया जा रहा है उनके रक्त से कई मरीजों के जीवन को रक्षा प्राप्त हो सकेगी।"

उन्होंने कहा, "रक्तदान करने से किसी भी व्यक्ति की शक्ति कम नहीं होती और 24 घंटे के भीतर शरीर में रक्त की पूर्ति हो जाती है। वहीं दूसरी ओर रक्तदान करने वाले व्यक्ति को कई बीमारियों से बचने में लाभ भी मिलता है। आज जो रक्तदान शिविर आयोजित किया जा रहा है। यहां पर प्राप्त रक्त का प्रयोग जिला चिकित्सालय में मरीजों के लिए किया जाएगा।"

मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. ढाका ने बताया कि जिला संयुक्त चिकित्सालय में प्रतिदिन रक्त की आवश्यकता पड़ती है और इस शिविर से प्राप्त रक्त से मरीजों को सहयोग प्राप्त हो सकेगा। जिला संयुक्त चिकित्सालय के लिए इसी प्रकार संयुक्त तत्वाधान में रक्तदान शिविर आयोजित किए जाएंगे, ताकि चिकित्सालय के मरीजों को आसानी के साथ जरूरत पड़ने पर रक्त की पूर्ति हो सके।

रक्तदान शिविर में 36 लोगों ने रक्तदान किया। जिलाधिकारी ने रक्तदान करने वालों को धन्यवाद दिया।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news