पीएम मोदी ने विंध्याचल में साढ़े 5 हजार करोड़ की पेयजल परियोजनाओं का किया शिलान्यास
Twitter Grab
राज-काज

पीएम मोदी ने विंध्याचल में साढ़े 5 हजार करोड़ की पेयजल परियोजनाओं का किया शिलान्यास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग से उत्तर प्रदेश के विंध्याचल क्षेत्र के मिजार्पुर और सोनभद्र जिलों में ग्रामीण पेयजल सप्लाई परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे।

Yoyocial News

Yoyocial News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग से उत्तर प्रदेश के विंध्याचल क्षेत्र के मिजार्पुर और सोनभद्र जिलों में ग्रामीण पेयजल सप्लाई परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से शिलान्यास की गईं इन परियोजनाओं से 2,995 गांव के सभी परिवारों में नल के पानी का कनेक्शन दिया जाएगा।

इससे इन जिलों की 42 लाख की आबादी को लाभ पहुंचेगा। इन सभी गांवों में ग्राम जल तथा स्वच्छता समितियां और पानी समिति बनाई गईं हैं जिनके कंधों पर संचालन और रखरखाव की जिम्मेदारी है। परियोजना की कुल अनुमानित लागत 5,555.38 करोड़ रुपये है। 24 महीने के अंदर परियोजना को पूरा करने का लक्ष्य है।

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 अगस्त, 2019 को लालकिले के प्राचीर से जल जीवन मिशन की घोषणा की थी। इसका उद्देश्य 2024 तक देश के सभी ग्रामीण घरों में नल से पानी का कनेक्शन प्रदान करना है। विंध्याचल क्षेत्र के करीब तीन हजार गांवों तक पाइप से पानी पहुंचाने की योजना है।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news