राम मंदिर शिलान्यास में 22 किलो, 663 ग्राम की चांदी की ईंट रखेंगे पीएम मोदी, बुलंदशहर से आई है ईंट
राज-काज

राम मंदिर शिलान्यास में 22 किलो, 663 ग्राम की चांदी की ईंट रखेंगे पीएम मोदी, बुलंदशहर से आई है ईंट

5 अगस्त को होनेवाले भूमिपूजन से संबंधित कई तरह की खबरें आ रही हैं. इसी कड़ी में अब उस चांदी के ईंट की एक फोटो सामने आई है, जिसे राम मंदिर के शिलान्यास में रखकर पीएम मोदी उसकी पूजा करेंगे.

Yoyocial News

Yoyocial News

जिस राम मंदिर के निर्माण का इंतजार सभी को है. सब बस उसी दिन का इंतजार कर रहे हैं जब मंदिर की नींव रखी जाएगी. लेकिन उससे पहले होगा भूमि पूजन. 5 अगस्त को होनेवाले भूमिपूजन से संबंधित कई तरह की खबरें आ रही हैं. इसी कड़ी में अब उस चांदी के ईंट की एक फोटो सामने आई है, जिसे राम मंदिर के शिलान्यास में रखकर उसकी पूजा की जाएगी.

पीएम नरेंद्र मोदी पांच अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर के शिलान्यास में 22 किलो 663 ग्राम वजन वाले चांदी से बनी ईंट रखकर पूजा करेंगे. इसे बुलंदशहर के सर्राफा कारोबारियों ने दान किया है. इसकी कीमत 14 लाख से ज्यादा है. देशभर से चांदी से बनीं ईंटें मंदिर की नींव में रखने के लिए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को मिल रही हैं. हाल ही में मंदिर निर्माण की तारीख होने के बाद मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास ने 40 किलो की चांदी की ईंट का दान दिया था. अब तक देश भर से एक क्विंटल से ज्यादा चांदी ईंटें और अन्य धातुएं दान में मिल चुकी हैं.

narendra modi
narendra modi

अयोध्या में राम मंदिर के शिलान्यास के इस ऐतिहासिक क्षण को लेकर लोगों में काफी उत्साह है. गाजियाबाद, बुलंदशहर जैसे कुछ शहरों से भी चांदी की ईंटें भेजी गई हैं.

बुलंदशहर सर्राफा एसोसिएशन का दावा है कि इन्हीं चांदी की ईंटों से राम मंदिर निर्माण की आधारशिला रखी जाएगी. इतना ही नहीं यूपी के हर एक जिले से सर्राफा एसोसिएशन की ओर से चांदी की ईंटें रामलला मंदिर ट्रस्ट को भेंट की जा रही हैं. एसोसिएशन की मानें तो पूरे प्रदेश से 33 किलो चांदी की ईंटें रामलला मंदिर ट्रस्ट को सौंपी हैं.

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय ने सोमवार को देशवासियों से अपील की थी कि मंदिर के लिए चांदी की ईंटों को दान न करें. बैंक के पास भी इतना बड़ा लॉकर नहीं है. साथ ही इनकी गुणवत्ता जांचने की भी पर्याप्त व्यवस्था नहीं है. ऐसे में लोग कैश ट्रस्ट के बैंक अकाउंट में जमा कराएं, जिसे मंदिर निर्माण में इस्तेमाल किया जा सके.

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news