पीएम मोदी आज बिहार को देंगे 545 करोड़ की सौगात, नमामि गंगे और अमरुत योजना से जुड़ी कई योजनाएं शामिल
राज-काज

पीएम मोदी आज बिहार को देंगे 545 करोड़ की सौगात, नमामि गंगे और अमरुत योजना से जुड़ी कई योजनाएं शामिल

बिहार विधान चुनाव से पहले मोदी सरकार बिहार को लगातार केंद्रीय योजनाओं की सौगात दे रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज बिहार को 545 करोड़ रुपये की सौगात देंगे। इन योजनाओं में शहरों के विकास से जुड़ी करीब आठ योजनाएं शामिल हैं।

Yoyocial News

Yoyocial News

बिहार विधान चुनाव से पहले मोदी सरकार बिहार को लगातार केंद्रीय योजनाओं की सौगात दे रही हैं। पीएम मोदी की सरकार 13 सितंबंर को बिहार से जुड़ी 901 करोड़ रुपए की तीन योजनाओं का शुभारंभ किया था। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज बिहार को 545 करोड़ रुपये की सौगात देंगे। इन योजनाओं में शहरों के विकास से जुड़ी करीब आठ योजनाएं शामिल हैं। इन में कुछ का वे उद्घाटन करेंगे और कुछ का शिलान्यास। यह जानकारी प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने सोमवार को दी। प्रधानमंत्री मोदी पटना में 152 करोड़ रुपये की लागत से बेउर और करमलीचक में बनाए गए सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का उद्घाटन करेंगे।

दोनों स्थानों पर मुख्य अथिति के रूप में केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद मौजूद रहेंगे। बेउर में विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रदेश भाजपा के महामंत्री संजीव चौरसिया और बांकीपुर के विधायक नितिन नवीन उपस्थित होंगे। वहीं करमलीचक में विशिष्ट अतिथि के रूप में पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव , विधायक अरुण कुमार सिन्हा तथा प्रदेश भाजपा मुख्यालय प्रभारी सुरेश रूंगटा रहेंगे।

इसके पहले पारादीप- हल्दिया-दुर्गापुर पाइपलाइन के दुर्गापुर-बांका खंड के 634 करोड़ रुपए की लागत से 193 किमी लम्बी पाइपलाइन का उद्घाटन समेत बांका में ही 131 करोड़ की लागत से एलपीजी बॉटलिंग प्लांट का उद्घाटन भी शामिल था। वहीं 136 करोड़ रुपए की लागत से पूर्वी चम्पारण के सुगौली में न्यू एलपीजी प्लांट का भी शुभारंभ किया था।

वहीं इससे पहले 10 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बिहार को मत्स्य, पशुपालन व कृषि विभाग से जुड़ी 294.53 करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। इस दौरान प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना अंतर्गत 107 करोड़ की लागत की परियोजना के शुभारंभ की घोषणा की। प्रधानमंत्री मोदी ने इस दौरान 5 करोड़ की लागत से सीतामढ़ी के डुमरा में बखरी मछली बीज फार्म, 10 करोड़ का किशनगंज के मत्स्य पालन कॉलेज और पटना स्थित बिहार पशु विज्ञान विश्वविद्यालय में जलीय रेफरल प्रयोगशला का उद्घाटन किया।

(AMRUT : Atal Mission for Rejuvenation and Urban Transformation)

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news