UP : पीएम स्वनिधि लाभार्थियों से नरेंद्र मोदी 27 अक्टूबर को करेंगे संवाद
राज-काज

UP : पीएम स्वनिधि लाभार्थियों से नरेंद्र मोदी 27 अक्टूबर को करेंगे संवाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तरप्रदेश के पीएम स्वनिधि योजना के लाभार्थियों से 27 अक्टूबर को संवाद करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक बयान में यह जानकारी दी। मोदी इस समारोह में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पूर्वाह्न् 10.30 बजे संवाद करेंगे।

Yoyocial News

Yoyocial News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तरप्रदेश के पीएम स्वनिधि योजना के लाभार्थियों से 27 अक्टूबर को संवाद करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक बयान में यह जानकारी दी। मोदी इस समारोह में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पूर्वाह्न् 10.30 बजे संवाद करेंगे। इस संवाद में पूरे उत्तरप्रदेश के लाभार्थी हिस्सा लेंगे। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी इस मौके पर उपस्थित रहेंगे।

पीएम स्ट्रीट वेंडर्स आत्मनिर्भर निधि (पीएम स्वनिधि) योजना को इस वर्ष कोरोना के चलते प्रभावित गरीब स्ट्रीट वेंडर्स के लिए 1 जून को लांच किया गया था।

योजना का उद्देश्य गरीब तबकों को सशक्त बनाना और आत्मनिर्भर भारत के सरकार के एजेंडे को आगे बढ़ाना है।

केंद्र ने यह योजना लगभग 50 लाख स्ट्रीट वेंडर्स को एक साल की अवधि के लिए 10,000 रुपये तक के कोलैटरल-फ्री वर्किं ग कैपिटल ऋण की सुविधा देने के लिए शुरू की है। इसके पीछे यह उद्देश्य है कि स्ट्रीट वेंडर्स फिर से अपना कारोबार शुरू कर सके।

आज की तारीख तक, इस योजना के तहत 24 लाख आवेदन प्राप्त हुए हैं। इनमें से 12 लाख से ज्यादा आवेदकों को राशि जारी की गई है और करीब 5.35 लाख रुपये के ऋण को वितरित किया गया है।

उत्तरप्रदेश में, छह लाख से ज्यादा आवेदन प्राप्त हुए। इनमें से 3.7 लाख लोगों के लिए राशि स्वीकृत की गई और इस बाबत 1.87 लाख रुपये के ऋण वितरित किए गए।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news