Rafael in India: Proud movement
Rafael in India: Proud movement
राज-काज

गर्व का क्षण: भारतीय वायुसेना में राफेल की शानदार एंट्री, पहली खेप की अम्बाला एयर बेस पर सुरक्षित लैंडिंग ... देखें video

पांच राफेल विमान अंबाला एयरबेस पहुंच चुके हैं. इन विमानों को 17 गोल्डन एरो स्क्वाड्रन के कमांडिंग आफिसर ग्रुप कैप्टन हरकीरत सिंह की अगुवाई में पायलट फ्रांस से लेकर भारत आए हैं. वायुसेना प्रमुख ने स्वागत किया.

Yoyocial News

Yoyocial News

आखिर इंतजार खत्म हुआ. राफेल लड़ाकू विमान आज भारतीय वायुसेना का हिस्सा बन गए. भारतीय वायुसीमा में राफेल लड़ाकू विमानों के एंट्री लेते ही कंट्रोल रूम से इनका स्वागत हुआ और पायलट से बात हुई. यूएई से उड़ान भरने के बाद लम्बा रास्ता तय करते हुए अब ये राफेल लड़ाकू विमान अंबाला के एयरबेस में लैंड कर चुके हैं. कंट्रोल रूम में बैठ पल-पल पर नजर रख रहे वायुसेना प्रमुख ने इस पहले बड़े का स्वागत किया. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस एतिहासिक क्षण पर ट्वीट कर गर्वोक्ति भरी टिप्पणी की... चिड़िया अम्बाला में उतर चुकी हैं. यह हमारे सैन्य इतिहास का बिलकुल नया अध्याय है.

अंबाला में लैंड करते ही विमानों को वाटर सैल्यूट दिया गया. फ्रांस की ओर से पांच राफेल लड़ाकू विमानों की यह खेप भारत को दी गई है, कुल 36 विमानों की डिलीवरी में ये पहली खेप है. इन पांचो विमानों को 17 गोल्डन एरो स्क्वाड्रन के कमांडिंग आफिसर ग्रुप कैप्टन हरकीरत सिंह की अगुवाई में पायलट फ्रांस से लेकर भारत आए हैं.

जानकारी के अनुसार राफेल विमान भारतीय वायुसीमा में दाखिल होते ही अम्बाला कंट्रोल रूम ने इन पांचों विमानों का स्वागत किया और 'बेस्ट ऑफ लक' कहा.

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news