राहुल ने मोदी की आलोचना करते हुए ट्वीट किया, कहा, 'मुझे भी गिरफ्तार करो'

मामला देश के लोगों की जरूरतों को पूरा करने के बजाय दूसरे देशों में कोविड-19 के टीके निर्यात करने के लिए प्रधानमंत्री की आलोचना करने वाले काले रंग के पोस्टर लगाने से संबंधित है।
राहुल ने मोदी की आलोचना करते हुए ट्वीट किया, कहा, 'मुझे भी गिरफ्तार करो'

राष्ट्रीय राजधानी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ पोस्टर लगाने के आरोप में लोगों को गिरफ्तार किए जाने की खबरों के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सरकार को उन्हें गिरफ्तार करने की चुनौती दी है।

राहुल गांधी ने रविवार को पोस्टर ट्वीट करते हुए कहा, "मुझे भी गिरफ्तार कर लो।"

इस बीच कांग्रेस नेता सरकार पर निशाना साध रहे हैं और सोशल मीडिया पर अभियान चला रहे हैं।

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा, "लोगों को सरकार से उम्मीदें टूट गई है.. जब आप सारा श्रेय चाहते हैं तो लोग किससे सवाल करेंगे ।"

"लोगों को यह सवाल क्यों नहीं पूछना चाहिए कि उनके टीकों का निर्यात क्यों किया गया है।"

सूत्रों ने शनिवार को बताया कि दिल्ली पुलिस ने दर्ज मामलों के सिलसिले में एक दर्जन से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है।

मामला देश के लोगों की जरूरतों को पूरा करने के बजाय दूसरे देशों में कोविड-19 के टीके निर्यात करने के लिए प्रधानमंत्री की आलोचना करने वाले काले रंग के पोस्टर लगाने से संबंधित है।

पोस्टर दिल्ली के कई इलाकों जैसे शाहदरा, रोहिणी, रिठाला, द्वारका और अन्य जगहों पर पाए गए।

बुद्ध विहार वार्ड पार्षद गायत्री गर्ग ने आईएएनएस को बताया, "12 मई को हमें सूचना मिली कि बुद्ध विहार, विजय विहार और अन्य क्षेत्रों में कई पोस्टर लगे हुए हैं। सूचना के बाद, मैंने अपने पति और कई अन्य सदस्यों के साथ 13 मई को पोस्टर हटा दिया। "

दिल्ली पुलिस के एक सूत्र ने कहा कि पुलिस ने प्रधानमंत्री के खिलाफ पोस्टरों के संबंध में 17 से अधिक प्राथमिकी दर्ज की हैं।

सूत्र ने बताया कि पुलिस ने मध्य दिल्ली में दो प्राथमिकी दर्ज कर चार लोगों को गिरफ्तार किया है, रोहिणी में दो प्राथमिकी दर्ज की गई है और दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है, पूर्वी दिल्ली में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है और चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है, द्वारका में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है और दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उत्तर पूर्वी दिल्ली में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है और तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है और शाहदरा में एक प्राथमिकी के आधार पर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

सूत्र ने कहा कि पुलिस ने शाहदरा इलाके से सीसीटीवी फुटेज भी हासिल किया है जहां लोग पोस्टर लगाते नजर आ रहे हैं।

सूत्र ने यह भी कहा कि पुलिस अन्य लोगों की पहचान करने के लिए उस व्यक्ति से पूछताछ कर रही है।

सूत्र ने बताया कि यह भी पता चला है कि शाहदरा इलाके में लोगों को तीन पोस्टर चिपकाने के लिए 500 रुपये का भुगतान किया गया था।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news