रेलवे 12 सितंबर से 80 और ट्रेनों का परिचालन करेगा : सीईओ
राज-काज

रेलवे 12 सितंबर से 80 और ट्रेनों का परिचालन करेगा : सीईओ

भारतीय रेलवे अभी 230 ट्रेनों का परिचालन कर रहा है। इसके अलावा 12 सितंबर से 80 और ट्रेनों का संचालन करने का निर्णय लिया है। इनका रिजर्वेशन 10 सितंबर से शुरू होगा। जहां भी ट्रेनों की मांग होगी या वेटिंग लिस्ट लंबी होगी, वहां क्लोन ट्रेन चलाई जाएगी।

Yoyocial News

Yoyocial News

भारतीय रेलवे अभी फिलहाल 230 ट्रेनों का परिचालन कर रहा है। रेलवे ने इसके अलावा 12 सितंबर से 80 और ट्रेनों का संचालन करने का निर्णय लिया है। इसके लिए रिजर्वेशन 10 सितंबर से शुरू होगा। यह जानकारी रेलवे के सीईओ वी. के. यादव ने शनिवार को दी। उन्होंने वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा, "हमने 12 सितंबर से 80 और स्पेशल ट्रेनों के परिचालन का निर्णय लिया है और इसके लिए रिजर्वेशन 12 सितंबर से शुरू होंगे।"

सीईओ ने कहा कि भारतीय रेल स्पेशल ट्रेनों का निरीक्षण करेगी और जहां भी ट्रेनों की मांग होगी या वेटिंग लिस्ट लंबी होगी, रेलवे वहां क्लोन ट्रेन चलाएगा।

सुप्रीम कोर्ट ने राष्ट्रीय राजधानी में ट्रेक के पास स्थित 48,000 झुग्गियों को तीन माह के अंदर हटाने का निर्देश दिया था, इसबारे में पूछे जाने पर यादव ने कहा, "शीर्ष अदालत के आदेश का अनुपालन करते हुए रेलवे व दिल्ली सरकार की ओर से इस बाबत तत्काल कदम उठाए जाएंगे। "

रेलवे ने 25 मार्च को राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के बाद से ट्रेनों के परिचालन को स्थगित कर दिया था। रेलवे ने बाद में फिर फंसे हुए कामगारों, श्रद्धालुओं, छात्रों और पर्यटकों के लिए 1 मई से श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाई थी।

रेलवे ने 12 मई से 15 जोड़ी स्पेशल एयर-कंडीशन ट्रेनों और 1 जून से 100 जोड़ी टाइम-टेबल ट्रेनों का परिचालन शुरू किया था।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news