अयोध्या विकास प्राधिकरण की बैठक खत्म, राम मंदिर के नक्शे को मिली मंजूरी
राज-काज

अयोध्या विकास प्राधिकरण की बैठक खत्म, राम मंदिर के नक्शे को मिली मंजूरी

बोर्ड के अध्यक्ष कमिश्नर एमपी अग्रवाल की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में 274110 वर्ग मीटर के ओपन एरिया और लगभग 13000 वर्ग मीटर के कवर्ड एरिया का नक्शा पास हो गया है।

Yoyocial News

Yoyocial News

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए नक्शे को लेकर अयोध्या विकास प्राधिकरण की बैठक खत्म हो गई है। प्राधिकरण की बैठक में सर्वसम्मति से मंदिर का नक्शा पास हो गया है।

बोर्ड के अध्यक्ष कमिश्नर एमपी अग्रवाल की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में 274110 वर्ग मीटर के ओपन एरिया और लगभग 13000 वर्ग मीटर के कवर्ड एरिया का नक्शा पास हो गया है। 13000 कवर्ड एरिया में ही राम मंदिर बनेगा।

फिलहाल डबलएमेंट शुल्क का कैलकुलेशन जारी है। ट्रस्ट को विकास शुल्क के साथ-साथ अनुरक्षण शुल्क पर्यवेक्षण व लेबर सेस भी देना होगा। लगभग 5 करोड़ रुपए विकास शुल्क व अन्य शुल्क आने की उम्मीद है। इसमें निर्माण पर लगने वाला श्रमिक सेस भी शामिल है।

ट्रस्ट की तरफ से जमा की जाने वाली यह शुल्क आयकर छूट के बाद की है। बोर्ड से मानचित्र की मंजूरी के बाद प्राधिकरण शुल्क जमा करने के लिए ट्रस्ट को पत्र जारी करेगा। ट्रस्ट उसी के बाद धनराशि जमा करेगा। धनराशि जमा होने के बाद ही प्राधिकरण स्वीकृत नक्शा ट्रस्ट को सौंपेगा।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news