जेपी नड्डा
जेपी नड्डा
राज-काज

थम नहीं रहा 'RGF' का बवाल...अब जेपी नड्डा ने सोनिया गांधी से पूछे 10 सीधे सवाल!

राजीव गांधी फाउंडेशन (RGF) को लेकर BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से 10 सवाल पूछे हैं. नड्डा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में गांधी परिवार पर सीधा हमला बोला. पूछा- ‘चीन की तरफ से फाउंडेशन (RGF) को पैसा क्यों दिया गया?’

Yoyocial News

Yoyocial News

राजीव गांधी फाउंडेशन (आरजीएफ RGF) को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी से 10 सवाल पूछे हैं. जेपी नड्डा ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की और गांधी परिवार पर सीधा हमला बोला. नड्डा ने पूछा- ‘चीन की तरफ से राजीव गांधी फाउंडेशन को पैसा क्यों दिया गया?’

यह भी पूछा कि-

- ‘मेहुल चोकसी से राजीव गांधी फाउंडेशन में पैसा क्यों लिया गया?’

- मेहुल चोकसी को लोन देने में मदद क्यों की गई?

मेहुल चोकसी पंजाब नेशनल बैंक घोटाले का आरोपी है और 2018 में सामने आये PNB घोटाले के तहत नीरव मोदी और मेहुल चोकसी पर 13 हजार करोड़ रुपये के गबन का आरोप है.

जेपी नड्डा के 10 सवाल

- 130 करोड़ लोग जानना चाहते हैं कि कांग्रेस ने सत्ता में रहते हुए क्या-क्या काम किया और किस तरह से आपने देश के विश्वास के साथ विश्वासघात किया है.

- RCEP का हिस्सा बनने की क्या जरूरत थी? चीन के साथ भारत का व्यापार घाटा 1.1 बिलियन अमेरीकी डॉलर से बढ़कर 36.2 बिलियन अमेरीकी डॉलर कैसे हो गया?

- INC और कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना के बीच सीधा संबंध क्या है? दोनों के बीच टैक्टिक अंडरस्टैंडिंग क्या है? हस्ताक्षरित और अहस्ताक्षरित MoU क्या है? देश जानना चाहता है.

- मेहुल चोकसी से राजीव गांधी फाउंडेशन में पैसा क्यों लिया गया? मेहुल चोकसी को लोन देने में मदद क्यों की गई?

- देश यह जानना चाहेगा कि 2005-2008 के बीच पीएम नेशनल रिलीफ फंड से आरजीएफ में पैसा क्यों भेजा गया?

- पीएम नेशनल रिलीफ फंड जो लोगों की सेवा और उनको राहत पहुंचाने के लिए है, उससे 2005-08 तक राजीव गांधी फाउंडेशन को पैसा क्यों गया? देश की जनता इसका जवाब जानना चाहती है.

- यूपीए शासन में कई केंद्रीय मंत्रालयों, सेल, गेल, एसबीआई, अन्य पर राजीव गांधी फाउंडेशन को पैसा देने के लिए दबाव बनाया गया. देश की जनता इसका कारण जानना चाहती है.

- मैं जानना चाहता हूं कि ऐसी कीमती जमीन, जिस पर जवाहर भवन बना है, आरजीएफ को सदा के लिए पट्टे पर क्यों दी गई थी? इतनी महंगी जगह पर इसे हमेशा के लिए क्यों पट्टे पर दिया गया?

- आरजीएफ ने न केवल पैसे लिए और घोटाले भी हुए. मैं जानना चाहूंगा कि राजीव गांधी चैरिटेबल ट्रस्ट को कैसे दान किया गया, जो परिवार द्वारा नियंत्रित है.

- राजीव गांधी फाउंडेशन के खाते CAG ऑडिटिंग से मना क्यों कर रहे हैं. फाउंडेशन पर आरटीआई लागू क्यों नहीं हुआ?

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news