Azam Khan, Tanzin Fatima, Abdullah Azam Khan
Azam Khan, Tanzin Fatima, Abdullah Azam Khan
राज-काज

आजम खां की मुश्किलें बढ़ीं, कुर्की वारंट जारी होने के साथ ही बेटे-बीवी की अग्रिम जमानत भी खारिज

उनकी बीवी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम खां से जुड़े 3 अलग-अलग मामलों में उनकी जमानत याचिका को कोर्ट ने कर दिया है.

Yoyocial News

Yoyocial News

पड़ोसी को धमकाने के मामले में उत्तर प्रदेश के रामपुर से समाजवादी पार्टी आजम खां सोमवार को भी कोर्ट में पेश नहीं हुए, जिस पर अदालत ने उनके खिलाफ कुर्की वारंट जारी कर दिया. उनके खिलाफ पहले भी वारंट जारी हो चुका है. इस मामले की अगली सुनवाई आगामी 5 मार्च को होगी. वहीं, उनकी बीवी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम खां से जुड़े 3 अलग-अलग मामलों में उनकी जमानत याचिका को कोर्ट ने ख़ारिज कर दिया है.

दरअसल, कोर्ट के आदेश के बावजूद भी आजम खां पेश नहीं हो रहें है, जिससे उनकी मुश्किलें लगातार बढ़ती ही जा रहीं है. पड़ोसी को धमकाने के मामले में कुर्की वारंट जारी किया गया है. यह मामला गंज थाना क्षेत्र से जुड़ा हुआ है, जहाँ क्षेत्र के जेल रोड निवासी आरिफ रजा की ओर से आजम खां समेत कई लोगों के खिलाफ धमकाने का मामला दर्ज कराया था.

यह मामला कोर्ट में विचाराधीन है. इस मामले में गैर जमानती वारंट भी जारी किया गया है. आजम खान के खिलाफ इस मामले में कुर्की वारंट जारी कर दिया गया. सहायक शासकीय अधिवक्ता राम अवतार सैनी ने बताया कि कोर्ट में पेश नहीं होने पर उनके खिलाफ कुर्की के नोटिस जारी किए गए हैं.

उधर, भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने अब्दुल्ला के फर्जी दस्तावेजों (दो जन्म प्रमाण पत्र अलग-अलग तारीखों के) को लेकर आजम खां, पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला के खिलाफ सिविल लाइन्स कोतवाली में केस दर्ज कराया था.

इस मामले की तफ्तीश करते हुए पुलिस ने चार्जशीट दाखिल करने की कोशिश कर चुकी है. लेकिन, कोर्ट ने चार्जशीट यह कहते हुए वापस कर दी कि इस मामले मे मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लाया जाए. इस आदेश के खिलाफ मामला हाईकोर्ट तक पहुंचा था.

हाईकोर्ट से भी सपा सांसद को नहीं मिली राहत...

इस मामले में आजम, अब्दुल्ला और तंजीन के खिलाफ धारा 82 के तहत कार्रवाई हो चुकी है. इस मुकदमें में तीनों की अग्रिम जमानत याचिका पर सोमवार को सुनवाई हुई. सहायक शासकीय अधिवक्ता रामऔतार सैनी के मुताबिक इस मामले में कोर्ट ने आजम, तंजीन और अब्दुल्ला की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी. उनके मुताबिक कोर्ट ने इसके अलावा दो पैन व पासपोर्ट मामले में सपा सांसद आजम खां और अब्दुल्ला आजम की भी अग्रिम जमानत अर्जी पर सुनवाई हुई थी. कोर्ट ने इन दोनों मामलों में आजम खां और अब्दुल्ला आजम खां की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी गई.

गौरतलब है कि कोर्ट में पेश न होने पर तीनों के वारंट, गैर जमानती वारंट और कुर्की के नोटिस पहले भी जारी हो चुके हैं. पुलिस उनके मुहल्ले में मुनादी कराने के साथ ही डुग्गी भी पिटवा चुकी है. उनके घर के बाहर घर कुर्की के पोस्टर भी पुलिस ने चस्पा किये थे.

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news