CM Yogi Adityanath
CM Yogi Adityanath
राज-काज

यूपी में कोरोना रोकने में 'पब्लिक एड्रेस सिस्टम' से होगी जागरूकता

अवस्थी ने बताया कि यूपी के सीएम योगी के निर्देश पर कोविड-19 से बचाव हेतु जन जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से शासन द्वारा तेजी से प्रयास किये जा रहे हैं।

Yoyocial News

Yoyocial News

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ रहे प्रसार को रोकने के लिए सभी जिलों में 'पब्लिक एड्रेस सिस्टम' (PA System) के माध्यम से जनजागरूकता लाई जाएगी। इसके लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए हैं।

अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश अवस्थी (Awanish Awasthi)ने बताया कि प्रदेश के सभी प्रमुख सार्वजनिक स्थलों, चौराहों, बस अड्डों, फील्ड में स्थापित ऐसे सरकारी कार्यालय जहां जनसामान्य की उपस्थिति अधिक रहती है, जैसे आरटीओ कार्यालय, अस्पताल, तहसील, आदि पर पब्लिक एड्रेस सिस्टम की स्थापना कर कोविड-19 से बचाव एवं जागरूकता कार्यक्रम किये जाएंगे।

अवस्थी ने बताया कि यूपी के सीएम योगी के निर्देश पर कोविड-19 से बचाव हेतु जन जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से शासन द्वारा तेजी से प्रयास किये जा रहे हैं। इस बारे में प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों से भी नये स्थानों को चिन्हित कर पब्लिक एड्रेस सिस्टम स्थापित किये जाने को कहा गया है। इसके लिए जरूरी प्रस्ताव 19 सितम्बर तक मांगा गया है।

प्रमुख सचिव, परिवहन विभाग ने बताया कि रोडवेज बसों में पब्लिक एड्रेस सिस्टम स्थापित करते हुये सभी बस अड्डों पर भी ऑडियो विजुअल के माध्यम से कोरोना से बचाव के लिए जागरूक किया जाएगा।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news