भूमि पूजन की तैयारियों के बीच बदला दर्शन का समय, मंगलवार को अयोध्या पहुंचेंगे डिप्टी CM केशव मौर्य
राज-काज

भूमि पूजन की तैयारियों के बीच बदला दर्शन का समय, मंगलवार को अयोध्या पहुंचेंगे डिप्टी CM केशव मौर्य

शनिवार व रविवार को लॉकडाउन के दिन केवल स्थानीय लोग ही रामलला का दर्शन करते हैं। बाकी के पांच दिनों में दर्शनार्थियों की जबरदस्त भीड़ होती है, जिसे देखते हुए दर्शन अविध में बदलाव किया गया है।

Yoyocial News

Yoyocial News

श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण को लेकर अयोध्या में तैयारियां तेज कर दी गई हैं। कलाकृतियों और रंग रोगन से राम की नगरी को सजाया जा रहा है। 5 अगस्त को पीएम नरेंद्र मोदी भूमि पूजन करेंगे इसके साथ ही करोड़ों रामभक्तों का राम मंदिर बनने का सपना साकार होने लगेगा।

इसी बीच अयोध्या में रामलला की दर्शन अवधि में बदलाव किया गया है। प्रथम पाली में दर्शन के लिए एक घंटे का समय बढ़ाया गया है जिसके बाद अब प्रथम पाली में सुबह 7 बजे से 12 बजे तक रामलला के दर्शन किए जा सकेंगे। जबकि द्वितीय पाली में दोपहर 2 बजे से शाम 6 बजे तक दर्शन कर सकेंगे।

इससे पहले प्रथम पाली में 7 बजे से 11 बजे तक ही दर्शन होते थे। शनिवार व रविवार को लॉकडाउन के दिन केवल स्थानीय लोग ही रामलला का दर्शन करते हैं। बाकी के पांच दिनों में दर्शनार्थियों की जबरदस्त भीड़ होती है, जिसे देखते हुए दर्शन अविध में बदलाव किया गया है।

इसके अलावा, भूमि पूजन के लिए अयोध्या में तैयारियों का जायजा लेने के लिए सोमवार को अधिकारी अयोध्या पहुंचे हैं। वहीं, यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य मंगलवार को अयोध्या आएंगे और भूमि पूजन से संबंधित तैयारियों का जायजा लेंगे।

बता दें बीते शनिवार को सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या आ चुके हैं। यहां उन्होंने अफसरों से भूमि पूजन की तैयारियों पर चर्चा की और साधु-संतों के साथ बैठक की। उन्होंने साधु-संतों से चार अगस्त से अखंड रामायण का पाठ करने और घर-घर दीवाली मनाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि यह मौका 500 साल बाद आया है अब अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो सकेगा। इस अवसर पर पूरे नगर को त्रेतायुग की तरह नजर आना चाहिए। नगर में साफ-सफाई की जा रही है।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news