UP: अलीगढ़ में BJP विधायक ने लगाया थाने में पिटाई का आरोप, CM का एक्शन-थानाध्‍यक्ष सस्‍पेंड, ASP का तबादला
राज-काज

UP: अलीगढ़ में BJP विधायक ने लगाया थाने में पिटाई का आरोप, CM का एक्शन-थानाध्‍यक्ष सस्‍पेंड, ASP का तबादला

इस पूरे मामले में सख्‍त ऐक्‍शन लेते हुए मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने थानाध्‍यक्ष को सस्‍पेंड करने के आदेश दिए हैं। इसके अलावा एएसपी (ग्रामीण) का स्थानांतरण किया जा रहा है। अलीगढ़ के आईजी से इस संबंध में शुक्रवार तक रिपोर्ट मांगी गई है।

Yoyocial News

Yoyocial News

उत्‍तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक बीजेपी कार्यकर्ता के पक्ष में गोंडा थाने गए इगलास विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक राजकुमार सहयोगी और एसओ गोंडा अनुज सैनी के बीच पहले बहस हुई फिर ठाने में ही जमकर मारपीट हो गई। विधायक का आरोप है कि वह गोंडा थाने पहुंचे तो उनके साथ थानाध्‍यक्ष ने अभद्रता की और एसओ समेत तीन दारोगा ने मारपीट शुरू कर दी। इस पूरे मामले में सख्‍त ऐक्‍शन लेते हुए मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने थानाध्‍यक्ष को सस्‍पेंड करने के आदेश दिए हैं। इसके अलावा एएसपी (ग्रामीण) का स्थानांतरण किया जा रहा है। अलीगढ़ के आईजी से इस संबंध में शुक्रवार तक रिपोर्ट मांगी गई है।

विधायक राजकुमार सहयोगी की थाने में पिटाई की खबर फैलते ही सैकड़ों की संख्या में भाजपा कार्यकर्ता घटना के विरोध में थाने पर जमा हो गए.

विधायक राजकुमार सहयोगी का आरोप है कि जब वो थाने गए तब एसएचओ सहित तीन पुलिस अधिकारियों ने उनके साथ मारपीट की. सहयोगी ने मीडियाकर्मियों को बताया कि दो अगस्त को पार्टी के कार्यकर्ता रोहित वार्ष्णेय की संपत्ति विवाद को लेकर सलीम नाम के व्यक्ति ने पिटाई कर दी थी. सलीम के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज किया गया था. हालांकि, इसी घटना को लेकर कुछ दिन बाद रोहित के खिलाफ भी मामला दर्ज कर लिया गया और जब रोहित इसका विरोध करने गया तो थाने पर तैनात पुलिसकर्मियों ने उनसे कथित तौर पर दुर्व्यवहार किया.

सहयोगी ने कहा कि रोहित विश्व हिन्दू परिषद के सक्रिय सदस्य हैं और उनके खिलाफ बेवजह मामला दर्ज किया गया है. हालात तनावपूर्ण हैं और गोंडा थाने पर अतिरिक्त पुलिस बल भेजा गया है. वरिष्ठ पुलिस अधिकारी स्थिति को संभालने के लिए पहुंच गए हैं. किसी पुलिस अधिकारी ने कोई बयान नहीं जारी किया लेकिन स्थानीय पुलिसकर्मियों ने संवाददाताओं को बताया कि विधायक ने पुलिस के साथ कथित तौर पर बदसलूकी की, जिसके बाद उनका थाना प्रभारी अनुज कुमार सैनी सहित पुलिस अधिकारियों के साथ झगड़ा हो गया.

हालांकि, सहयोगी ने इस बात से इन्कार किया कि उन्होंने थाने में किसी से बदसलूकी की है. स्थिति शांत कराने के लिए अलीगढ़ से भाजपा के लोकसभा सांसद सतीश गौतम सहित जिले के शीर्ष भाजपा नेता और वरिष्ठ पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी बातचीत कर रहे हैं.

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news