लखनऊ: मंत्री की पत्नी और भाकपा नेता अतुल अनजान भी कोरोना संक्रमित, लखनऊ में 262 नए मामले
राज-काज

लखनऊ: मंत्री की पत्नी और भाकपा नेता अतुल अनजान भी कोरोना संक्रमित, लखनऊ में 262 नए मामले

कम्युनिस्ट पार्टी के वरिष्ठ नेता व राष्ट्रीय सचिव अतुल अंजान का भी कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। खबर है कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अतुल अंजान को मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया और उनके इलाज की समुचित व्यवस्था की।

Yoyocial News

Yoyocial News

पूरे सूबे की तरह यूपी की राजधानी लखनऊ में भी कोरोना को रफ्तार बढती ही जा रही है. कोरोना के नये मरीज तेजी से सामने आ रहे हैं। बुधवार को लखनऊ में 262 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले, इनमें राज्य के कानून मंत्री बृजेश पाठक की पत्नी, उनके स्टाफ के 5 कर्मचारी भी शामिल हैं। लखनऊ में ही भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के वरिष्ठ नेता व राष्ट्रीय महासचिव अतुल अनजान कि कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है. उन्हें समाजवादी पार्टी के राष्ट्रिय अध्यक्ष अखिलेश यादव की पहल पर मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इसके साथ ही राजधानी लखनऊ के कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 7,121 हो गई है। वहीं, बुधवार को 32 लोग डिस्चार्ज हुए। इसी के साथ लखनऊ में कोरोना से ठीक होकर घर लौटने वाले मरीजों का आंकड़ा 3100 पहुंच गया है।

बताया जा रहा है कि कानून मंत्री बृजेश पाठक की पत्नी को हल्के लक्षण थे और उन्हें घर से अलग कर दिया गया था। मंत्री बृजेश पाठक और उनके बच्चों का कोरोना टेस्ट निगेटिव आया, फिर भी वो 14 दिनों के लिए होम क्वारंटाइन में रहेंगे। उधर, एलएमसी कार्यकारी समिति के सदस्य को कोरोना संक्रमित पाया गया, उन्होंने स्वेच्छा से अपना परीक्षण करवाया था। अधिकारियों ने कहा कि वह Asymptomatic है और अपने आप को घर से अलग कर लिया है।

वहीं, कम्युनिस्ट पार्टी के वरिष्ठ नेता व राष्ट्रीय सचिव अतुल अनजान का भी कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। सामाजिक कार्यकर्ताओं ने मांग की है कि अंजान को सर्वश्रेष्ठ उपचार प्रदान किया जाना चाहिए। सीएम योगी आदित्यनाथ ने अतुल अंजान को फोन कर उनका हालचाल जाना और उनके बेहतर स्वास्थ्य की कामना की।

इसी बीच खबर है कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अतुल अंजान को मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया और उनके इलाज की समुचित व्यवस्था कराई है।

कमिश्नर वाणिज्य कर मुख्यालय गोमती नगर के 6 कर्मचारी भी पॉजिटिव मिले हैं। फिर भी अब तक कार्यालय में सैनिटाइजेशन नहीं हुआ है। इसे लेकर कर्मचारियों में गुस्सा है।

अतुल अंजान
अतुल अंजान

बीते बुधवार को शहर के इंदिरानगर में 19, आलमबाग में 16 और कृष्णानगर में 9 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। वहीं, गोमती नगर में 19 और हजरतगंज में 16 पॉजिटिव मिले। महानगर में 10 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। विकासनगर में 8 लोग वायरस की चपेट में आए। हसनगंज में 14 लोगों में वायरस मिला। कैंट में 11 पॉजिटिव मिले। मड़ियांव, नाका, चिनहट, एलडीए कॉलोनी, चौक में 9-9 मरीज मिले।

लखनऊ के शहरी क्षेत्र के साथ ग्रामीण इलाकों में वायरस का दायरा बढ़ता जा रहा है। बुधवार को सरोजनीनगर में 14, इंटौजा, गुडंबा और बंथरा में एक-एक मरीज मिला। काकोरी में दो लोगों में संक्रमण मिला। मानकनगर में एक मरीज मिला। कैसरबाग में 7 और तालकटोरा, बाजार खाला, जानकीपुरम, आशियाना व ठाकुरगंज में 5 मरीज मिले।

केजीएमयू में भर्ती वृद्ध की बुधवार को मौत हो गई। कैसरबाग के नया गांव निवासी 62 वर्षीय पुरुष को मंगलवार सुबह 4 बजे केजीएमयू के कोरोना वार्ड में भर्ती कराया गया था। मीडिया प्रभारी डॉ. सुधीर सिंह के मुताबिक मरीज को ब्लड प्रेशर व गुर्दे की बीमारी थी। इलाज के दौरान मरीज की मौत हो गई।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news