symbolic picture
symbolic picture
राज-काज

UP: आपसे भी किसी ने घूस मांगी क्या? डायल करें ये नम्बर और हेल्पलाइन पर सीधे करें शिकायत

उत्तर प्रदेश में सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों ने अगर घूस मांगी तो उनकी खैर नहीं। घूसखोरों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के लिए सर्तकता विभाग ने एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है।

Yoyocial News

Yoyocial News

उत्तर प्रदेश में सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों ने अगर घूस मांगी तो उनकी खैर नहीं। घूसखोरों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के लिए सर्तकता विभाग ने एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। सतर्कता अधिष्ठान के प्रभारी निदेशक पी.वी. रामा शास्त्री ने बताया कि नंबर 9454401866 पर फोन करके घूस मांगने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई जा सकती है।

शास्त्री ने बताया कि इस हेल्पलाइन नंबर पर सोमवार से लेकर शुक्रवार तक सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक घूसखोरी की शिकायत दर्ज कराई जा सकती है। शिकायत का तत्काल संज्ञान लिया जाएगा और जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। कार्रवाई होने तक शिकायतकर्ता का नाम गोपनीय रखा जा सकता है।

सतर्कता (विजिलेंस) विभाग के अधिकारियों की विवेचना और तमाम अन्य जरूरतों के लिए अभी हाल ही में 4 दिन की ट्रेनिंग गाजियाबाद स्थित सीबीआई एकेडमी के अधिकारियों से करवाई गई है। विजिलेंस विभाग जल्द ही वेबसाइट भी शुरू करने की तैयारी में है और सेक्टर के 10 जिलों में विजिलेंस विभाग के थाने खोलने की भी तैयारी की जा रही है। अभी वाराणसी, प्रयागराज, गोरखपुर, अयोध्या, लखनऊ, कानपुर, झांसी, आगरा, बरेली और मेरठ विजिलेंस सेक्टर के जिले हैं, जहां पर ये सुविधाएं मिलेंगी।

डीजी पीवी रामा शास्त्री ने बताया कि कोविड-19 के प्रकोप को देखते हुए यह ट्रेनिंग वर्चुअल क्लास के माध्यम से कराई गई थी। विजिलेंस के सभी 10 सेक्टरों और मुख्यालय के 4 सेक्टरों में तैनात अधिकारियों को गुणवत्तापरक विवेचना करने और समय के साथ बदल रहे अपराधों की विवेचना की ट्रेनिंग दिलवाई गई है।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news