UP : CM योगी की बड़ी कार्रवाई, लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सुजीत पाण्डेय को हटाया गया
राज-काज

UP : CM योगी की बड़ी कार्रवाई, लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सुजीत पाण्डेय को हटाया गया

योगी सरकार ने लखनऊ व फिरोजाबाद के जिला आबकारी अधिकारियों को भी निलम्बित कर दिया है। बीती 13 नवम्बर को लखनऊ के बंथरा इलाके में एक कोटेदार द्धारा बेची जा रही मिलावटी शराब पीने से छह लोगों की मौत हुई और कई बीमार हुए।

Yoyocial News

Yoyocial News

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ व फिरोज़ाबाद में जहरीली शराब से हुई मौतों के मामले में मंगलवार को देर रात बड़ी कार्रवाई कर दी। लखनऊ के पुलिस आयुक्त सुजीत पाण्डेय को हटा दिया गया है। वहीं लखनऊ व फिरोजाबाद के जिला आबकारी अधिकारी हटा दिए गए हैं जबकि इन दोनों जिलों के आबकारी निरीक्षकों को निलंबित कर दिया गया है।

लखनऊ में जहरीली शराब से छह लोगों की मौत के मामले में पुलिस कमिश्नर सुजीत पाण्डेय को हटा दिया गया है। उनके स्थान पर डीके ठाकुर लखनऊ के पुलिस कमिश्नर बनाए गए हैं। सुजीत पाण्डेय को एडीजी पीटीसी सीतापुर के पद पर तैनात किया गया है। जी के गोस्वामी को एटीएस का आईजी बनाया गया है। वह हाल ही में सीबीआई से लौटे हैं। वहीं केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटे राजकुमार को अपर पुलिस महानिदेशक कार्मिक बनाया गया है।

योगी सरकार ने लखनऊ व फिरोजाबाद के जिला आबकारी अधिकारियों को भी निलम्बित कर दिया है।

बता दें कि बीती 13 नवम्बर को लखनऊ के बंथरा इलाके में एक कोटेदार द्धारा बेची जा रही मिलावटी शराब पीने से छह लोगों की मौत हुई और कई बीमार हुए। इसी तरह फिरोजाबाद जिले में भी जहरीली शराब पीने से कुछ लोगों की मौत हुई थी। यह सभी निलम्बन के आदेश आबकारी विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय आर. भूसरेड्डी की ओर से जारी किए गए हैं।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news