अनुपम श्याम के इलाज के लिए योगी सरकार का 20 लाख की आर्थिक सहायता का एलान
राज-काज

अनुपम श्याम के इलाज के लिए योगी सरकार का 20 लाख की आर्थिक सहायता का एलान

सीएम योगी आदित्यनाथ ने राजधानी लखनऊ के भारतेन्दु नाट्य अकादमी के कलाकार अनुपम श्याम को इलाज के लिए 20 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की है। आधिकारिक प्रवक्ता ने रविवार को बताया कि यह मदद मुख्यमंत्री सहायता कोष से उपलब्ध कराई जाएगी।

Yoyocial News

Yoyocial News

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने राजधानी लखनऊ के भारतेन्दु नाट्य अकादमी के कलाकार अनुपम श्याम को इलाज के लिए 20 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की है। आधिकारिक प्रवक्ता ने रविवार को बताया कि यह मदद मुख्यमंत्री सहायता कोष से उपलब्ध कराई जाएगी। प्रवक्ता ने कहा कि सीएम योगी ने अनुपम श्याम के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

बता दें अनुपम श्याम को मुंबई के गोरेगांव स्थित अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था। वो 62 वर्ष के है और उनकी हालत नाजुक बनी हुई है। किडनी में संक्रमण के बढ़ जाने के चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। बीते 28 जुलाई की रात को अनुपम श्याम की तबीयत अचानक बिगड़ गई और वो बेहोश होकर गिर पड़े। उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें आईसीयू में भर्ती किया गया।

अनुपम बीते 9 महीने से डायलिसिस पर थे। वो आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं। अनुपम श्याम के एक शुभचिंतक ने ट्वीट कर उनके अस्पताल में भर्ती होने की जानकारी दी थी। साथ ही बताया था कि उन्होंने व्हाट्सएप ग्रुप पर आमिर खान और सोनू सूद से मदद मांगी थी।

अनुपम श्याम को मुख्यत: टीवी सीरियल 'मन की आवाज प्रतिज्ञा' में निभाए गए किरदार से जाना जाता है। इसमें उन्होंने ठाकुर सज्जन सिंह का रोल किया था। वो असल जिंदगी में भी इसी नाम से मशहूर हो गए थे। अनुपम की मुख्य फिल्मों में 'सरदारी बेगम', 'बैंडिट क्वीन', 'हजार चौरासी की मां', 'दुश्मन', 'सत्या', 'दिल से', 'जख्म', 'प्यार तो होना ही था', 'कच्चे धागे', 'नायक', 'स्लमडॉग मिलेनियर' और 'मुन्ना माइकल' सहित अन्य है। अनुपम श्याम आखिरी बार 2019 में रिलीज हुई फिल्म '706' में नजर आए थे।

अनुपम श्याम, यूपी के प्रतापगढ़ के रहने वाले हैं। वो लखनऊ के भारतेंदु एकेडमी ऑफ ड्रामेटिक आर्ट्स के छात्र रहे हैं। 1983 से लेकर 1985 तक उन्होंने अभिनय की ट्रेनिंग ली। साल 2011 में वे अन्ना हजारे के आंदोलन का समर्थन करते दिखे थे।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news