अच्छी खबर : PF पर 8.5% का एकमुश्त ब्याज, आज जमा हो सकती है खाते में रकम

अच्छी खबर : PF पर 8.5% का एकमुश्त ब्याज, आज जमा हो सकती है खाते में रकम

सरकार की तरफ से कर्मचारियों के लिए नए साल से पहले बड़ी खुशखबरी है। दरअसल, सरकार ने वित्त वर्ष 2019-20 के लिए एम्प्लॉइज प्रोविडेंट फंड (EPF) पर 8.5% का एकमुश्त ब्याज देने का प्रस्ताव मान लिया है।

सरकार की तरफ से कर्मचारियों के लिए नए साल से पहले बड़ी खुशखबरी है। दरअसल, सरकार ने वित्त वर्ष 2019-20 के लिए एम्प्लॉइज प्रोविडेंट फंड (EPF) पर 8.5% का एकमुश्त ब्याज देने का प्रस्ताव मान लिया है। मुमकिन है कि ब्याज की यह रकम आज यानी 31 दिसंबर 2020 तक कर्मचारियों के खाते में पहुंच जाए।

इसी हफ्ते श्रम और वित्त मंत्रालय की बैठक में मिली मंजूरी
सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि वित्त मंत्रालय से EPFO को एकमुश्त 8.5% ब्याज देने की इजाजत मिल गई है। ब्याज दर से जुड़े प्रस्ताव पर इसी हफ्ते श्रम और वित्त मंत्रालय की बैठक हुई थी। वित्त मंत्रालय ने जोखिम भरे निवेश पर कुछ चिंता जताई थी और ब्योरा मांगा था।

8.15 पर्सेंट और 0.35 पर्सेंट की दो किस्तें बनाने का प्रस्ताव था
इस साल मार्च में EPFO के सेंट्रल बोर्ड ऑफ ट्रस्टीज ने EPF पर वित्त वर्ष 2019-20 के लिए 8.5% ब्याज देने का फैसला किया था। सितंबर में उसने कोविड-19 के चलते बने हालात को देखते हुए 8.5% का ब्याज 2 किस्तों में देने का प्रस्ताव दिया था। EPFO ने प्रस्ताव में कहा था कि 8.15% वाली किश्त तुरंत 6 करोड़ कर्मचारियों खाते में डाल दी जाए और बाकी 0.35% रकम 31 दिसंबर से पहले जमा कराई जाए।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news