महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयर 11 फीसदी उछाल के साथ 52 सप्ताह के उच्च स्तर पर पहुंचे
रुपया पैसा

महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयर 11 फीसदी उछाल के साथ 52 सप्ताह के उच्च स्तर पर पहुंचे

महिंद्रा एंड महिंद्रा (M&M) के शेयरों में बुधवार को 11 फीसदी की तेजी दर्ज की गई। कंपनी के शेयरों में यह 52 सप्ताह का उच्चतम स्तर है और अब इसके शेयर 709.80 रुपये प्रति शेयर पर पहुंच गया है।

Yoyocial News

Yoyocial News

महिंद्रा एंड महिंद्रा (M&M) के शेयरों में बुधवार को 11 फीसदी की तेजी दर्ज की गई। कंपनी के शेयरों में यह 52 सप्ताह का उच्चतम स्तर है और अब इसके शेयर 709.80 रुपये प्रति शेयर पर पहुंच गया है। कंपनी ने मंगलवार को कहा था कि वह तेलंगाना के जहीराबाद में अपनी नई ट्रैक्टर सीरीज 'के-2' का निर्माण करेगी, जिसके बाद अब उसके शेयरों में काफी उछाल देखा गया है।

कंपनी के अनुसार, 'के-2' सीरीज 2024 तक ट्रेक्टर प्लांट में 100 करोड़ रुपये का वृद्धिशील निवेश करेगी और ट्रैक्टर प्लांट में 2024 तक दोगुने रोजगार के अवसर भी प्राप्त होंगे।

एम एंड एम ने मंगलवार को एक बयान में कहा, "जापान की मित्सुबिशी महिंद्रा एग्रीकल्चर मशीनरी और भारत की महिंद्रा रिसर्च वैली की इंजीनियरिंग टीमों के बीच घनिष्ठ सहयोग के माध्यम से विकसित, के-2 सीरीज का उद्देश्य है कि घरेलू और अंतराष्र्ट्ीय दोनों बाजारों के लिए एक हल्का ट्रैक्टर प्रोग्राम बनाया जा सके।"

विश्लेषकों का कहना है कि यह कदम कंपनी के लिए एक सकारात्मक विकास है और इसने निवेशकों को आकर्षित किया है।

बुधवार को बंबई स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर इसके शेयर 705.60 रुपये पर बंद हुए, जिसमें पिछले बंद से 68.55 रुपये या 10.76 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news