PM Modi Congratulates ISRO through Tweet
PM Modi Congratulates ISRO through Tweet
रुपया पैसा

पीएम मोदी ने नोटबंदी के गिनाए फायदे, कहा कालाधन कम करने में मिली मदद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी के चार साल पूरे होने पर रविवार को इसके तीन प्रमुख फायदे गिनाए। प्रधानमंत्री मोदी ने नोटबंदी को देश के लिए फायदेमंद बताते हुए कहा कि इससे कालाधन को कम करने में काफी मदद मिली।

Yoyocial News

Yoyocial News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी के चार साल पूरे होने पर रविवार को इसके तीन प्रमुख फायदे गिनाए। प्रधानमंत्री मोदी ने नोटबंदी को देश के लिए फायदेमंद बताते हुए कहा कि इससे कालाधन को कम करने में काफी मदद मिली। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, डिमोनेटाइजेशन ने काले धन को कम करने, कर अनुपालन, औपचारिकता बढ़ाने और पारदर्शिता को बढ़ावा देने में मदद की है। ये नतीजे राष्ट्रीय प्रगति के लिए बहुत फायदेमंद रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने नोटबंदी से हुए फायदों के आंकड़ों की भी जानकारी दी। जिसके मुताबिक, नोटबंदी के कारण दस लाख से अधिक कैश जमा करने वाले वे तीन लाख लोग चिह्न्ति हुए जो आइटी रिटर्न नहीं फाइल करते थे।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आठ नवंबर 2016 की रात आठ बजे नोटबंदी का ऐलान किया था। इस दौरान उन्होंने पांच सौ और एक हजार रुपये के नोटों को बंद करने की घोषणा की थी। बाद में सरकार ने पांच सौ और दो हजार के नए नोट जारी किए थे।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news