रेलवे के टाइमटेबल में होंगे कई बड़े बदलाव, खतम हो सकती हैं 600 मेल/एक्सप्रेस ट्रेनें
रुपया पैसा

रेलवे के टाइमटेबल में होंगे कई बड़े बदलाव, खतम हो सकती हैं 600 मेल/एक्सप्रेस ट्रेनें

इंडियन रेलवे जल्द ही नया टाइमटेबल (Zero Based Time table) जारी करने वाला है। फिलहाल इस पर काम चल रहा है और जल्द ही इस बारे में एक नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। इस नये टाइमटेबल में कई तरह के बदलाव किए जाएंगे।

Yoyocial News

Yoyocial News

पैसेंजर ट्रेनों (Passenger Trains) के लिए रेलवे (Indian Railway) द्वारा जल्द ही लागू की जाने वाले टाइमटेबल (Time Table) में कई खास बातें होंगी। आने वाले दिनों में इसे लेकर एक नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। मुमकिन है कि इस नये टाइमटेबल में 600 मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों को ड्रॉप किया जा सकता है। साथ ही, 10,200 हाल्ट्स को भी खत्म किया जा सकता है। रेलवे के प्लान के मुताबिक, करीब 360 पैसेंजर ट्रेनों को मेल या एक्सप्रेस ट्रेनों में कन्वर्ट किया जाएगा। साथ ही, करीब 120 मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों को सुपरफास्ट ट्रेनों की कैटेगरी में अपग्रेड किया जाएगा। एक मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि फिलहाल रेलवे इस प्लान पर काम कर रहा है और जल्द ही नोटिफिकेशन जारी​ किया जाएगा।

बीते गुरुवार को ही रेलवे बोर्ड के चेयरमैन वी के यादव (V K Yadav) ने कहा था कि नये सिस्टम को तभी लागू किया जाएगा, जब रेलवे का परिचालन सामान्य रूप से शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा, 'फिलहाल कोविड-19 ​की स्थिति को देखते हुए मैं एक तय समय नहीं बता सकता हूं। यह इस बात पर निर्भर करेगा कि हम सामान्य सेवाएं कब शुरू कर पाएंगे। '

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news