राहत: 24 दिनों के विराम के बाद घटे पेट्रोल, डीजल के दाम, कच्चे तेल में नरमी

राहत: 24 दिनों के विराम के बाद घटे पेट्रोल, डीजल के दाम, कच्चे तेल में नरमी

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल में आई नरमी के बाद देश में पेट्रोल और डीजल के दाम में 24 दिनों की स्थिरता के बाद तेल विपणन कंपनियों ने बुधवार को कटौती की है।

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल में आई नरमी के बाद देश में पेट्रोल और डीजल के दाम में 24 दिनों की स्थिरता के बाद तेल विपणन कंपनियों ने बुधवार को कटौती की है। देश के प्रमुख महानगरों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें 16 से 18 पैसे कम हो गई हैं जिससे उपभोक्ताओं को काफी राहत मिलेगी।

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम घटकर क्रमश: 90.99 रुपये, 91.18 रुपये, 97.40 रुपये और 92.95 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं। डीजल की कीमतें भी दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में घटकर क्रमश: 81.30 रुपये, 84.18 रुपये, 88.42 रुपये और 86.29 रुपये प्रति लीटर हो गई हैं।

वहीं यूरोप में कोरोना के गहराते कहर के चलते अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की चाल सुस्त पड़ गई है। बीते सत्र में बेंचमार्क कच्चे तेल के दाम में 6.52 फीसदी की गिरावट आई है। ब्रेंट क्रूड करीब 6 हफ्ते के बाद 60 डॉलर प्रति बैरल के करीब आ गया है और बीते 15 दिनों में कच्चे तेल का भाव 15 फीसदी से ज्यादा टूटा है। तेल बाजार के जानकार अनुज गुप्ता ने कहा कि कच्चे तेल में आई इस गिरावट से आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल की महंगाई से राहत मिल सकती है।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news