IND vs NZ, 2nd T20: राहुल और रोहित की पारी से जीता भारत, न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हरा सीरीज भी जीती

भारत की तरफ से दोनों ओपनर्स ने ताबड़-तोड़ बल्लेबाजी की। केएल राहुल ने 65 रन और रोहित शर्मा 55 रनों का योगदान दिया। इस मैच को जीतने के साथ ही भारत ने 3 मैच की श्रंखला भी 2-0 से जीत ली है।
IND vs NZ, 2nd T20: राहुल और रोहित की पारी से जीता भारत, न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हरा सीरीज भी जीती

टी20 सीरीज के दूसरे मैच में शुक्रवार को यहां जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स में खेले जा रहे मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 154 रनों का लक्ष्य दिया था जिसे भारत ने बड़ी आसानी से 7 विकेट खोकर प्राप्त कर लिया।

भारत की तरफ से दोनों ओपनर्स ने ताबड़-तोड़ बल्लेबाजी की। केएल राहुल ने 65 रन और रोहित शर्मा 55 रनों का योगदान दिया।

इस मैच को जीतने के साथ ही भारत ने 3 मैच की श्रंखला भी 2-0 से जीत ली है।

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 153 रन बनाए। टीम की ओर से सलामी बल्लेबाज मार्टिल गुप्टिल और डेरिल मिशेल ने 26 गेंदों में 48 रनों की साझेदारी की।

भारतीय गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी के कारण कीवी बड़े स्कोर तक नहीं पहुंच सके। भारत की ओर से हर्षल पटेल ने सबसे ज्यादा दो विकेट चटकाए। वहीं, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, अक्षर पटेल और आर अश्विन ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले, बल्लेबाजी के लिए उतरी कीवी टीम की शुरुआत ताबड़तोड़ रही। उनके सलाती बल्लेबाजों ने धुआंधार बल्लेबाजी की और टीम का स्कोर पांच ओवरों में 50 के पार पहुंचा दिया। इस तरह से पावरप्ले में उन्होंने एक विकेट गंवाकर 64 जोड़ दिए। इस दौरान, मार्टिन गुप्टिल तीन चौके दो छक्कों की मदद से 15 गेंदों में 31 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

तीसरे नंबर पर आए मार्क चैपमैन ने डेरिल मिशेल के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। लेकिन चैपमैन (21) ज्यादा देर तक टिक नहीं पाए और अक्षर की गेंद पर आउट हो गए, जिससे न्यूजीलैंड ने 10 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर 80 से ऊपर रन बनाए।

चौथे स्थान पर आए ग्लेन फिलिप्स ने मिशेल के साथ मिलकर बीच के ओवरों में संभलकर खेला। इस दौरान, भारतीय गेंदबाजों ने कीवियों को तेज गति से रन नहीं बनाने दिया।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news