'क्रिकेट के भगवान' हुए 48 साल के, दिग्गजों ने दी बधाई

'क्रिकेट के भगवान' हुए 48 साल के, दिग्गजों ने दी बधाई

24 अप्रैल, 1973 को जन्मे मुंबई के बल्लेबाज सचिन ने 100 अंतरराष्ट्रीय शतक बनाए हैं। उनके नाम वनडे में 49 और टेस्ट में 51 शतक हैं। वह राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार पाने वाले पहले क्रिकेटर हैं। वह भारत रत्न से सम्मानित होने वाले एकमात्र क्रिकेट हैं।

भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर शनिवार को 48 साल के हो गए। इस अवसर पर क्रिकेट जगत ने उन्हें उनके जन्मदिन पर बधाई दी है। कोविड-19 के कारण सचिन छह दिनों तक अस्पताल में थे, लेकिन अब वह घर में है और इससे उबर रहे हैं।

पूर्व भारतीय गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने सचिन के साथ बिताए यादगार लम्हों की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, " सच है, सच जिंदगी है, सच ही जवाब, सच ऐसा ही है। न सिर्फ दुनिया के सबसे महान बल्लेबाज बल्कि सबसे विनम्र और अविश्वसनीय इंसान को जन्मदिन की बधाई।"

24 अप्रैल, 1973 को जन्मे मुंबई के बल्लेबाज सचिन ने 100 अंतरराष्ट्रीय शतक बनाए हैं। उनके नाम वनडे में 49 और टेस्ट में 51 शतक हैं। वह राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार पाने वाले पहले क्रिकेटर हैं। वह भारत रत्न से सम्मानित होने वाले एकमात्र क्रिकेट हैं। सचिन आठ अप्रैल को अस्पताल से घर लौट आए थे।

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह ने ट्विटर पर लिखा, " दिग्गज मास्टर ब्लास्टर को जन्मदिन की बधाई। ये देखकर खुशी हुई कि आप अस्पताल से घर आ गए। उम्मीद है कि जल्द ही आप कोरोना को भी हरा देंगे।"

सुरेश रैना ने भी सचिन तेंदुलकर को बधाई देते हुए कहा, " क्रिकेट के असली दिग्गज। क्रिकेट के प्रति आपका जुनून के कारण ही हमें भी इस खेल से प्यार हुआ। हम स्वस्थ और खुश रहें यही प्रार्थना।"

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भी सचिन को उनके जन्मदिन की बधाई दी है।

बीसीसीआई ने सचिन के वनडे में पहले दोहरे शतक का वीडियो शेयर कर उन्हें जन्मदिन की बधाई दी।

बीसीसीआई ने लिखा, " 664 अंतरराष्ट्रीय मैच, 34,357 अंतरराष्ट्रीय रन, 100 अंतरराष्ट्रीय शतक और 201 विकेट. दिग्गज क्रिकेटर को जन्मदिन की बधाई। चलिए, याद करते हैं उस खास लम्हे को जब सचिन वनडे में दोहरा शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने थे।"

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news