ENG vs PAK, 3rd T20: पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 5 रन से हराया, सीरीज 1-1 से बराबर
Saurabh Singh
स्पोर्ट्स

ENG vs PAK, 3rd T20: पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 5 रन से हराया, सीरीज 1-1 से बराबर

दोनों टीमों के बीच खेला गया पहला मैच बारिश में धुला था, जबकि दूसरा मैच इंग्लैंड ने पांच विकेट से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली थी। तीसरे मैच में पाकिस्तान ने विजयी हासिल कर सीरीज को एक-एक से बराबर कर दिया।

Yoyocial News

Yoyocial News

मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर मंगलवार को खेले गए तीसरे और आखिरी टी20 मुकाबले में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को पांच रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज एक-एक से बराबर कर दी।

पाकिस्तान के 191 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 185 रन ही बना सकी।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पाकिस्तान के खिलाफ पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट खोकर 190 रन बनाए।

पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद हफीज ने 52 गेंदों में 4 चौके और 6 छक्कों की मदद से 86 रनों की नाबाद पारी खेली।

अपना पहला मैच खेल रहे हैदर अली ने भी 33 गेंद में 56 रनों का योगदान दिया। हैदर के बल्ले से 5 चौके और 2 छक्के निकले। कप्तान बाबर आजम 21 और शादाब खान ने 15 रनों की भी अहम भूमिका निभाई।

इंग्लैंड की तरफ से क्रिस जोर्डन ने दो विकेट लिए। मोईन अली और टॉम कुरैन ने भी 1-1 विकेट लिया।

लक्ष्य को हासिल करके मैदान में उतरी इंग्लैंड की शुरुआत बेहद खराब रही। 70 रनों के भीतर ही उनके चार खिलाड़ी पवेलियन लौट गये.

इंग्लैंड के लिए मोईन अली ने 33 गेंद में 4 चौके और 4 छक्के की मदद से 61 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। सलामी बल्लेबाज टॉम बैंटन ने भी 46 रन बनाकर अहम भूमिका निभाई।

सैम बिलिंग्स और लुईस ग्रेगोरी ने भी 26 और 12 रन का योगदान दिया।

पाकिस्तान के लिए वहाब रियाज और शाहीन अफरीदी ने 2-2 विकेट लिए। इसके अलावा इमाद वसीम और हैरिश रऊफ के खाते में 1-1 विकेट आए।

पाकिस्तान के मोहम्मद हफीज को उनकी बेहतरीन पारी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' और सीरीज में शानदार प्रदर्शन के लिए 'मैन ऑफ द सीरीज' भी घोषित किया गया

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news