England Team
England Team
स्पोर्ट्स

ICC विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में तीसरे नंबर पर पहुंचा इंग्लैंड, भारत पहले स्थान पर कायम

ICC विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंकतालिका में इंग्लैंड अब तीसरे नंबर पर है और उसके 226 अंक है। वह भारत (360 अंक) और आस्ट्रेलिया (296 अंक) से पीछे है।

Yoyocial News

Yoyocial News

तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में वेस्टइंडीज को 2-1 से हराने के बाद इंग्लैंड, ICC विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंकतालिका में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है।

क्रिस वोक्स (पांच विकेट) और स्टुअर्ड ब्रॉड (चार विकेट) की जोड़ी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए यहां ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेले गए तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच में इंग्लैंड को वेस्टइंडीज के खिलाफ 269 रनों से विशाल जीत दिला दी।

इसी के साथ इंग्लैंड ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। ब्रॉड ने इस मैच में कुल 10 विकेट लिए। उन्होंने पहली पारी में छह विकेट लिए थे। वह 2013 के बाद से पहली बार एक टेस्ट मैच में कुल 10 विकेट लेने में सफल रहे हैं।

इसके अलावा ब्रॉड ने इस मैच में टेस्ट क्रिकेट में अपने 500 विकेट भी पूरे किए और ऐसा करने वाले वह इंग्लैंड के दूसरे और दुनिया के सातवें गेंदबाज हैं। अपने शानदार प्रदर्शन के लिए ब्रॉड को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

ICC विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंकतालिका में इंग्लैंड अब तीसरे नंबर पर है और उसके 226 अंक है। वह भारत (360 अंक) और आस्ट्रेलिया (296 अंक) से पीछे है। वहीं, वेस्टइंडीज 40 अंकों के साथ सातवें स्थान पर कायम है।

वेस्टइंडीज के साथ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले इंग्लैंड 146 अंकों के साथ चौथे नंबर पर थी और उसके न्यूजीलैंड से 34 अंक कम थे।

इंग्लैंड ने इससे पहले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में आस्ट्रेलिया के साथ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 2-2 से ड्रॉ खेली थी जबकि उसने दक्षिण अफ्रीका के साथ चार मैचों की टेस्ट सीरीज 3-1 से जीती थी।

चैंपियनशिप के तहत वेस्टइंडीज ने अपनी पिछली सीरीज भारत के खिलाफ घर में खेली थी, जिसमें उसे 0-2 से हार का सामना करना पड़ा था। इंग्लैंड को अब अपनी अगली सीरीज पांच अगस्त से पाकिस्तान के खिलाफ खेलनी है।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news