ENG vs Aus, 1st ODI: आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 19 रनों से हराया, सैम बिलिंग्स की शतकीय पारी हुई बेकार
स्पोर्ट्स

ENG vs Aus, 1st ODI: आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 19 रनों से हराया, सैम बिलिंग्स की शतकीय पारी हुई बेकार

इंग्लैंड ने हाल में तीन मैचों की टी 20 सीरीज में आस्ट्रेलिया को 2-1 से मात दी थी लेकिन अब आस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है।

Yoyocial News

Yoyocial News

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच आज ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेला गया जिसमे ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इंग्लैंड को 19 रनों से हरा दिया।

295 रनों का पीछा कर रही इंग्लैंड की टीम निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट पर 275 रन ही बना सकी जिससे ऑस्ट्रेलिया ने मैच 19 रन से जीत लिया।

इंग्लैंड की तरफ से सैम बिलिंग्स ने 118 रनों की शतकीय पारी और जॉनी बेयरस्टो ने 84 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली लेकिन इंग्लैंड की हार को ना टाल सके। दोनों ने पांचवे विकेट के लिए 113 रनों जोड़े।

सैम बिलिंग्स और जॉनी बेयरस्टो के अलावा इंग्लैंड की तरफ से कोई भी बल्लेबाज़ टिक कर ना खेल सका।

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एडम जम्पा ने चार, जोश हेजलवुड ने तीन, मिशेल मार्श और पैट कमिंस को 1-1 विकेट मिला।

Sam Billings
Sam Billings

इससे पहले टॉस हार कर पहले बल्लेबाज़ी कर रही ऑस्ट्रेलिया की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट पर 294 रन बनाए और इंग्लैंड को 295 रनों का लक्ष्य दिया।

ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज़ डेविड वॉर्नर को जोफ्रा आर्चर ने मात्र 6 रन के निजी स्कोर पर वापस पवेलियन भेज दिया।

कप्तान एरॉन फिंच और मार्कस स्टोइनिस ने संभल कर खेलना शुरू ही किया था कि मार्क वुड ने कप्तान को भी 16 रन के निजी स्कोर पर वापस पवेलियन भेज दिया।

इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के टॉप ऑर्डर को जमने नहीं दिया और देखते - देखते इंग्लैंड की आधी टीम मात्र 123 रन के स्कोर पर वापस पवेलियन लौट गयी।

सातवें नंबर पर उतरे धुआंधार बल्लेबाज़ ग्लेन मैक्सवेल और मिशेल मार्श ने संभल कर खेलना शुरू किया और छठे विकेट के लिए दोनों ने 126 रन जोड़ दिये।

ग्लेन मैक्सवेल ने अपने अंदाज़ में खेलते हुए मात्र 59 गेंद में 77 रनों की पारी और मिशेल मार्श ने अपनी 73 रनों की पारी के लिए 100 गेंदे खेली।

इंग्लैंड की तरफ से जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड को तीन - तीन, आदिल रशीद को दो और क्रिस वोक्स को एक विकेट मिला।

दोनों टीमों के बीच यह 150वां वनडे मैच है, जिसमें आस्ट्रलिया ने अब तक 82 और इंग्लैंड ने 62 मैच जीते हैं। वहीं, दो मैच टाई रहा है जबकि तीन मैचों का कोई परिणाम नहीं आया है।

इंग्लैंड ने हाल में तीन मैचों की टी 20 सीरीज में आस्ट्रेलिया को 2-1 से मात दी थी लेकिन अब आस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है।

मैच में खेली गयी दोनों टीमें इस प्रकार से है:

इंग्लैंड : जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, इयोन मोर्गन (कप्तान), सैम बिलिंग्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), मोइन अली, क्रिस वोक्स, जोफ्रा आर्चर, आदिल रशीद, मार्क वुड

ऑस्ट्रेलिया : एरॉन फिंच (कप्तान), डेविड वार्नर, मार्कस स्टोइनिस, मार्नस लाबुशैन, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, एडम जम्पा।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news