गांगुली की स्वास्थ्य अब स्थिर, डॉक्टर बरत रहे हैं सावधानी

गांगुली की स्वास्थ्य अब स्थिर, डॉक्टर बरत रहे हैं सावधानी

गांगुली को शनिवार सुबह चक्कर आने, ब्लैकआउट और सीने में दर्द के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

बीसीसीआई अध्यक्ष और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का स्वास्थ्य अब स्थिर है और डॉक्टरों ने कहा है कि इस समय एक बार और एंजियोप्लास्टी को टालना सुरक्षित विकल्प है।

वुडलैंड्स अस्पताल ने ताजा मेडिकल बुलेटिन में इस बात की जानकारी दी।

गांगुली को शनिवार सुबह चक्कर आने, ब्लैकआउट और सीने में दर्द के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

मेडिकल बोर्ड के नौ सदस्यों ने सुबह 11:30 बजे गांगुली के परिवार के साथ उनके ईलाज को लेकर चर्चा की। इस बैठक के दौरान गांगुली के मेडिकल रिकार्डस और स्थिति को देखा गया।

अस्पताल ने बुलेटिन में कहा है, "सर्वसम्मति से यह फैसला लिया गया है कि दिल की सही स्थिति पर पीटीसीए और आरसीए किया जाएगा। चर्चा दो और ब्लॉकेज पर हुई थी जिनका ईलाज एंजिटोप्लास्टी के जरिए किया जाना है, वह बाद में किया जाएगा। बोर्ड का मानना है कि इस समय एंजियोप्लास्टी को टालना सबसे सही विकल्प है क्योंकि गांगुली की हालत अब स्थिर है और उन्हें सीने में किसी तरह का दर्द नहीं है और उन्हें ईलाज दिया जा रहा है।"

अस्पताल ने कहा है कि ड़ॉक्टर लगातार उन पर कड़ी निगरानी रखे हुए हैं और एक बार जब वह घर चले जाएंगे तो भी हर दिन उनके लिए उपयुक्त कदम उठाए जाएंगे।

गांगुली को शनिवार को चक्कर आने और ब्लैकआउट के अलावा सीने में दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हें यह शिकायत अपने घर में बने जिम में वर्जिश करने के बाद हुई थी। इसके बाद उन्होंने अपने पारिवारिक डॉक्टर को बुलाया जिन्होंने पूर्व बल्लेबाज को अस्पताल में भर्ती करने की सलाह दी। रविवार को दोपहर में उनकी एंजियोग्राफी हुई थी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई बड़े लोगों ने फोन कर गांगुली के हालचाल पूछे थे। गांगुली ने मोदी से कहा था कि वह अब अच्छा महसूस कर रहे हैं। मोदी ने उनकी पत्नी डोना से भी बात की थी।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news