Indian Premier League
Indian Premier League
स्पोर्ट्स

खेल प्रेमियों के लिए अच्छी खबर, 25 सितंबर से हो सकता है IPL

IPL के आयोजन के लिए सितंबर के आखिरी सप्ताह से नवंबर के बीच में BCCI इसकी मेजबानी करने का सोच रही है।

Yoyocial News

Yoyocial News

पूरे विश्व के क्रिकेट प्रशंसकों के लिए कोरोनवायरस के इस बुरे दौर में एक अच्छी खबर है और वो यह है कि BCCI आईपीएल के 13वें सीजन का आयोजन 25 सितंबर से एक नवंबर के बीच कराने के बारे में सोच रही है, हालांकि यह तभी संभव हो सकेगा जब देश में कोरोनावायरस के मामले कम करने में सफलता हासिल की जा सकेगी।

इस मामले से संबंध रखने वाले सूत्र ने IANS से कहा कि हालांकि इस पर अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा, लेकिन बीसीसीआई IPL के आयोजन के लिए सितंबर के आखिरी सप्ताह से नवंबर के बीच में इसकी मेजबानी करने का सोच रही है।

सूत्र ने कहा, "इस पर अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा क्योंकि इसके लिए काफी चीजों को पहले ठीक स्थिति में आना होगा, लेकिन हां, बीसीसीआई 25 सितंबर से एक नवंबर की बीच लीग का आयोजन करने की सोच रही है, बशर्ते देश में कोरोनावायरस के मामले कम हो जाएं और सरकार अपनी मंजूरी दे दे। जैसा मैंने कहा, कई सारी चीजें होनी हैं, लेकिन हां इन तारीखों पर बात हुई है और संभावित रणनीति पर बात चल रही है।"

इस मामले में जब एक फ्रेंचाइजी के अधिकारी से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि वे लोग आगे के रणनीति पर काम कर रहे हैं और उनकी नजरें सितंबर के आखिर से नवंबर के बीच की समय सीमा पर हैं क्योंकि लीग शुरू करने के लेकर एक महीने की प्लानिंग तो चाहिए होगी।

अधिकारी ने कहा, "हां, हमें बताया गया है कि हमें इन तारीखों को देखकर रणनीति बनानी चाहिए। बल्कि हम इसी बात को ध्यान में रख अपनी नीतियां बना रहे हैं। लेकिन यह अंत में देश की स्थिति पर निर्भर करता है। इसमें कोई शक नहीं है कि हम उम्मीद लगाए बैठे हैं और उम्मीद कर रहे हैं कि सरकार इसी तरह से शानदार काम जारी रख सके और हम कोरोनावायरस के मामलों में गिरावट देख सकें।"

एक और फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने कहा, "हां हमें इस समय सीमा के बारे में बताया गया है, लेकिन अभी मैच स्थलों और किस तरह से व्यवस्था की जाएगी, इसे लेकर कुछ भी तय नहीं हुआ है। हमें इन चीजों को अपनी तैयारी के अगले कदम के रूप में देखना चाहिए क्योंकि विदेशी खिलाड़ी आएंगे और हमें इस बात को सुनिश्चित करना होगा कि कोरोनावायरस को लेकर सरकार ने जो नियम बनाए हैं उनका पालन हो सके। मुझे लगता है कि समय के साथ चीजों को लेकर और स्पष्टता आ जाएगी और अगर हमें सितंबर के अंत में अपना पहला मैच खेलना है तो हम शायद अगस्त के आस-पास तक तैयारियां शुरू कर दें।"

लेकिन, इस सब के बीच एक सबसे अहम बात यह है कि इस समय सीमा में आईपीएल के आयोजन के लिए जरूरी है कि टी-20 विश्व कप स्थगित हो जो आस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर और 15 नवंबर के बीच खेला जाना है। आस्ट्रेलिया की टी-20 टीम के कुछ खिलाड़ियों ने हालांकि कहा है कि उन्हें इस निर्धारित समय पर विश्व कप के होने की उम्मीद नहीं है।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news