Graeme Smith
Graeme Smith
स्पोर्ट्स

गांगुली को ICC मुखिया के रूप में देख अच्छा लगेगा: ग्रीम स्मिथ

गांगुली के BCCI अध्यक्ष पद का कार्यकाल बोर्ड के नए संविधान के मुताबिक जून में खत्म हो जाएगा।

Yoyocial News

Yoyocial News

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के निदेशक ग्रीम स्मिथ ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के आईसीसी मुखिया बनने की बात की समर्थन किया है, जिसमें सीएसए के सीईओ जैक्स फॉल ने भी उनका साथ दिया।

स्मिथ ने संवाददाताओं से कहा, "हमारे नजरिए से, गांगुली जैसे क्रिकेट खिलाड़ी का आईसीसी के मुखिया के तौर पर आना शानदार होगा। मुझे लगता है कि यह खेल के लिए शानदार होगा, यह आज के खेल के लिए भी शानदार होगा। वह इसे समझते हैं और उन्होंने उच्च स्तर की क्रिकेट खेली भी है। उनका सम्मान किया जाता है। उनकी नेतृत्व क्षमता आगे जाने के लिए काफी अहम होगी।"

स्मिथ ने कहा कि भारत के पूर्व कप्तान को आज के खेल की जानकारी और समझ उन्हें आईसीसी का नेतृत्व करने में मदद करेगी।

स्मिथ ने कहा, "मुझे लगता है कि आगे जाने के लिए नेतृत्व काफी अहम चीज होती है और मुझे लगता है कि वहां एक ऐसे शख्स का होना जो आज के खेल को और हम जिन चुनौतियों का सामना करने वाले हैं उनको समझता है तो उसका उस स्थान पर पहुंचना अच्छा होगा।"

गांगुली के BCCI अध्यक्ष पद का कार्यकाल बोर्ड के नए संविधान के मुताबिक जून में खत्म हो जाएगा।

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ने कहा, "इसिलए मुझे लगता है कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में आगे जाने के लिए यह अच्छा समय है और यह एक बहुत अच्छी नियुक्ति होगी।"

वहीं फॉल ने कहा, "मुझे लगता है कि जब भविष्य के दौरों के कार्यक्रम की बात आती है तो भारत को यहां आगे रहकर जिम्मेदारी निभानी चाहिए। हमारी गांगुली के साथ बातचीत काफी सकारात्मक रही है, वह हमारी मदद करने को तैयार रहते हैं। उस स्तर पर हम एक भारतीय उम्मीदवार का समर्थन करेंगे। लेकिन हमें पूरी प्रक्रिया को देखना होगा।"

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news