ICC ODI Rankings: विराट कोहली और रोहित शर्मा ने कायम रखे अपने स्थान
स्पोर्ट्स

ICC ODI Rankings: विराट कोहली और रोहित शर्मा ने कायम रखे अपने स्थान

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा ने आईसीसी की जारी ताजा रैंकिंग में अपने शीर्ष-2 स्थान कायम रखे हैं। पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाद बुधवार को ताजा वनडे रैंकिंग जारी की गई।

Yoyocial News

Yoyocial News

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा ने आईसीसी (IIC) की जारी ताजा रैंकिंग में अपने शीर्ष-2 स्थान कायम रखे हैं। पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाद बुधवार को ताजा वनडे रैंकिंग जारी की गई।

पाकिस्तान के हरफनमौला खिलाड़ी इमाद वसीम ने बल्लेबाजी रैंकिग में तीन स्थान आगे बढ़ते हुए 49वें स्थान पर कब्जा जमा लिया है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम तीसरे स्थान पर हैं, लेकिन उनके रेटिंग अंकों में आठ अंकों का इजाफा हुआ है। आजम ने तीन मैचों की सीरीज में 221 रन बनाए, जिसमें आखिरी मैच में खेली गई 125 रनों की पारी भी शामिल है।

जिम्बाब्वे की तरफ से ब्रेंडन टेलर और सीन विलियम्स को फायदा हुआ है। टेलर नौ स्थान आगे बढ़ते हुए 42वें नंबर पहुंच गए हैं। उन्होंने कुल 204 रन बनाए, जिसमें पहले मैच में खेली गई 112 रनों की पारी भी शामिल है। विलियम्स 12 स्थान की छलांग के साथ 46वें नंबर पर आ गए हैं। उन्होंने तीन मैचों में 197 रन बनाए। विलियम्स ने आखिरी मैच में नाबाद 118 रन बनाए।

तेज गेंदबाजों में न्यूजीलैंड के ट्रेंट बाउल्ट पहले स्थान पर कायम हैं। उनके बाद भारत के जसप्रीत बुमराह हैं। पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी अपने करियर की सर्वोच्च रैंकिंग 16वें स्थान पर पहुंच गए हैं। शाहीन को आठ स्थान का फायदा हुआ है।

पाकिस्तान के एक और गेंदबाज वहाब रियाज को भी हालिया रैंकिंग में फायदा हुआ है। वह छह स्थान आगे बढ़ते हुए 60वें स्थान पर आ गए हैं। उन्होंने दो मैचों में पांच विकेट लिए हैं जिसमें दूसरे मैच में 41 रन देकर चार विकेट लिए थे।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news