ICC विश्वकप सुपरलीग: सैम बिलिंग्स की अर्धशतकीय पारी से जीता इंग्लैंड, आयरलैंड को 6 विकेट से हराया
स्पोर्ट्स

ICC विश्वकप सुपरलीग: सैम बिलिंग्स की अर्धशतकीय पारी से जीता इंग्लैंड, आयरलैंड को 6 विकेट से हराया

इसी सीरीज के साथ आईसीसी विश्व कप सुपर सीरीज की शुरुआत हो गयी, जो भारत में 2023 में होने वाले विश्व कप के लिए क्वालीफिकेशन प्रक्रिया का काम करेगी।

Yoyocial News

Yoyocial News

ICC विश्वकप सुपरलीग में एजेस बाउल पर खेले जा रहे तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे मैच में इंग्लैंड ने आयरलैंड को 6 विकेट से हरा दिया।

आयरलैंड ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए इंग्लैंड को 173 रनों का लक्ष्य दिया था जिसे इंग्लैंड ने 6 विकेट शेष रहते बड़े आराम से प्राप्त कर लिया। हालांकि इंग्लैंड के पहले 4 विकेट मात्र 78 के स्कोर पर आउट हो गए थे लेकिन कप्तान इयोन मोर्गन और सैम बिलिंग्स की साझेदारी (96) ने आयरलैंड के मंसूबे पर पानी फेर दिया।

सैम बिलिंग्स ने 67 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। कप्तान इयोन मोर्गन ने भी सैम बिलिंग्स का साथ देते हुए 36 रनों की बहुमूल्य पारी खेली।

इससे पहले इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने आयरलैंड के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

आयरलैंड की टूर्नामेंट की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पूरी टीम 44.4 ओवर में मात्र 172 रन बना कर ऑल आउट हो गयी।

आयरलैंड के बल्लेबाजों में सिर्फ कर्टिस कैम्पर (59*) और एंडी मैक्ब्राइन (40) ही थोड़ी देर टिक कर खेल पायें।

कर्टिस कैम्पर (59*) ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए एक सिरा थामे रखा और संयम से बल्लेबाज़ी करते हुए 118 गेंदों पर 4 चौको सहित 59 रनों की अविजित पारी खेली।

इंग्लैंड की तरफ से डेविड विले ने 5 और साकिब महमूद ने 2 विकेट लिए।

इसी सीरीज के साथ ICC विश्व कप सुपर सीरीज की शुरुआत हो गयी, जो भारत में 2023 में होने वाले विश्व कप के लिए क्वालीफिकेशन प्रक्रिया का काम करेगी।

इंग्लैंड की टेस्ट टीम ने हाल ही में तीन मैचों की सीरीज में वेस्टइंडीज को 2-1 से मात दी ही। इस सीरीज में हालांकि इंग्लैंड की युवा टीम है और कई बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया गया है।

कोविड-19 के समय में यह पहली वनडे सीरीज है।

मैच में खेली जा रही दोनों टीमें इस प्रकार से है:

इंग्लैंड : इयोन मोर्गन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, जेम्स विंसे, जेसन रॉय, सैम बिलिंग्स, टॉम बेंटन, मोइन अली, डेविड विले, टॉम कुरैन, आदिल राशिद, साकिब महमूद।

आयरलैंड : एंडी बालबर्नी, (कप्तान), पॉल स्टरलिंग, गारेथ डेलनी, हैरी टेक्टर, केविन ओ ब्रायन, लोरकेन टकर (विकेटकीपर), सिमि सिंह, कर्टिस कैम्पर, एंडी मैक्ब्राइन, बैरी मैक्कार्थी, क्रेंग यंग।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news